तो इस वजह से की गई थी गाय पालने वाले मुस्लिम की हत्या

तो इस वजह से की गई थी गाय पालने वाले मुस्लिम की हत्या
crime

sandeep tomar | Publish: Dec, 08 2016 02:59:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

बदमाशों ने गाय पालने वाले एक मुस्लिम की हत्या कर दी थी, पुलिस ने 24 घंटों के भीतर आरोपियों को दबोच लिया

सहारनपुर। गाय चाेरी करने के लिए, मुस्लिम गाैपालक की बेरहमी से हत्या करने वाले अज्ञात चाेराें तक पहुंचने में सहानपुर पुलिस काे ज्यादा समय नहीं लगा। 24 घंटे से भी कम समय में पुलिस हत्याराेपियाें तक पहुंच गई आैर एक हत्याराेपी काे गिरफ्तार भी कर लिया। पकड़े गए आराेपी ने अपना नाम, हामिद पुत्र सभूरी निवासी कुंडा कला बताया है। इसने पुलिस काे जाे बयान दिया आैर घटना का विवरण का बताया उसे जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे।

ये था पूरा मामला

गांव सिकंदरपुर निवासी किसान नसीर पुत्र इब्राहिम की 4 दिसम्बर की रात काे गाय चुराने आए चाेराें ने हत्या कर दी। बताया जाता है कि, अचानक नसीर जाग गया था। उस दाैरान दाे चाेराें ने उसका मुंह दबा लिया था आैर तीसरा चाेर गाय काे खाेलकर चलता बना था। इसके बाद दाेनाें ने किसान के सिर में डंडा मारकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी थी। रात में याे लाेग गाय लेकर गांव से फरार हाे गया थे आैर सुबह जब परिवार वालाें काे इस घटना चला ताे गांव में हड़कंप मच गया था। मृतक किसान के बेटे ने अज्ञात चाेराें के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज कराई थी आैर अज्ञात चाेराें का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी करना पुलिस के लिए बड़ी चुनाैती थी। अच्छी बात यह रही कि, अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे आैर गंगाेह पुलिस ने इन हत्याराेपी चाेराें का पता लगाते हुए एक काे गिरफ्तार भी कर लिया।

ये बताया पकड़े गए हत्याराेपी ने

पकड़े गए हामिद ने पुलिस काे बताया कि उसके ही दाे साथियाें ने 4 दिसंबर की रात काे उसे फाेन करके बुलाया था। उन्हाेंने कहा था कि एक काम पर रात काे जाना है। काम सारा देखा हुआ है बाकी सब वे संभाल लेंगे उसे सिर्फ गाय संभालनी है। पुलिस की अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि इस हत्याकांड का मुख्य आराेपी जाे अभी फरार है वह फेरी का काम करता है आैर सिकंदरपुर में उसका अक्सर आना-जाना था। इसी दाैरान उसने रेकी कर ली थी आैर देख लिया था कि, किसान पशुशाला में अकेला साेता है, वह रात काे आकर पशुआें काे चाेरी कर लेंगे आैर किसान काे पता भी नहीं चलेगा।

बकाैल गंगाेह पुलिस, हामिद ने पूछताछ में बताया कि जब वह गाय खाेल रहा था ताे अचानक किसान जाग गया इस पर इसके दाेनाें साथियाें ने किसान का मुंह दबा लिया आैर इसे गाय लेकर चलने जाने काे कहा। हामिद ने पुलिस काे यही बताया है कि, वह वहां से गाय लेकर चल दिया आैर कुछ देर बाद दाेनाें दाैड़ते हुए आए आैर जल्दी निकलने काे कहा। उन्हाेंने वृद्ध काे कैसे मारा इस बारे में उसे जानकारी नहीं है। यह बात अबी हामिद बता रहा है लेकिन जब इसके साथी पकड़े जाएंगे ताे तब उनके भी बयान लिए जाएंगे।

चाेराें तक एेसे पहुंची पुलिस


दरअसल इस गिराेह का सरगना जाे मुख्य हत्याराेपी है वह उसका इस गांव में पहले से आना जाना था। बताया जाता है कि जब ये लाेग गाय लेकर निकल रहे थे ताे गांव के ही एक युवक ने इन्हें देख लिया था। उस युवक ने पूछा भी था कि गाय ले जा रहे हैं लेकिन उस दाैरान शातिर मुख्य आराेपी ने यह कह दिया था कि उन्हाेंने गाय खरीदी है। अगले दिन जब इस घटना का पता गांव के ही युवक काे चला ताे उसने मृतक के किसान के परिजनाें काे बताया कि रात में वह व्यक्ति गाय लेकर जा रहा था आैर उसने पूछने पर बताया था कि गाय खरीदी है। इस तरह पुलिस इस गिराेह तक पहुंच गई।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned