scriptधार्मिक स्थल पर समुदाय विशेष के युवक ने की तोड़फोड़ तो लोगों किया ऐसा हाल, देखें वीडियो | muslim youth arrested in case of trying to break statue in temple | Patrika News

धार्मिक स्थल पर समुदाय विशेष के युवक ने की तोड़फोड़ तो लोगों किया ऐसा हाल, देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jul 04, 2019 02:53:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु

मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोप में समुदाय विशेष का युवक गिरफ्तार
हिंदू संगठन के लोगों ने कोतवाली में किया जमकर हंगामा
मुजफ्फरनगर के खतौली कस्बे का मामला

muzaffarnagar

धार्मिक स्थल पर समुदाय विशेष के युवक ने की तोड़फोड़ तो लोगों किया ऐसा हाल, देखें वीडियो

मुजफ्फरनगर. खतौली में गुरुवार को दिन निकलते ही उस समय हंगामा मच गया, जब एक शरारती युवक ने एक मंदिर में घुसकर वहां पूजा कर रहे एक श्रद्धालु से गाली-गलौज करते हुए मंदिर में रखी हनुमान की मूर्ति को तोड़ने का प्रयास किया। इसी बीच वहां मौजूद लोगों ने आरोपी युवक को दबोच लिया, लेकिन तब तक आरोपी मंदिर का शीशा तोड़ चुका था।
इस दौरान सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दूसरे समुदाय का होने की वजह से सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई। यह पता चलते ही हिंदू संगठन के लोगों ने थाना खतौली में जमकर हंगामा किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी युवक का नाम मूसा है, जो कि बुलंदशहर जिले के खुर्जा का रहने वाला है और खतौली में एक जमात में आया हुआ था।
यह भी पढ़ें

कुख्यात सांडू को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

muzaffarnagar
दरअसल, मुजफ्फरनगर जिले के कस्बा खतौली में जीटी रोड स्थित एक हनुमान मंदिर में गुरुवार सुबह हंगामा खड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि एक गैर समुदाय का युवक मंदिर में घुस गया और वहां पूजा कर रहे लोगों पर तरह-तरह की धार्मिक टिप्पणी करते हुए हनुमान की मूर्ति को तोड़ने का प्रयास करने लगा। इस दौरान युवक ने मंदिर में लगे एक शीशे को भी तोड़ दिया। यह देख मंदिर में मौजूद लोगों ने आरोपी युवक को दबोच लिया और मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गर्इ। जहां लोगों ने आरोपी युवक को पुलिस को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें

Bharat Bandh: इस दिन भारत बंद का ऐलान, पुलिस-प्रशासन हुआ अलर्ट

muzaffarnagar
इधर, घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के लोगों में रोष व्याप्त हो गया और मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। जैसे ही पता चला कि आरोपी समुदाय विशेष से है तो हिंदू संगठन के लोग खतौली कोतवाली पहुंच गए। जहां लोगों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक बुलंदशहर जिले के खुर्जा से खतौली में एक जमात में शामिल होने आया था। पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

Video: पुलिस ने मॉल के पीछे की एंट्री तो विदेशी महिला यह काम करते मिली

muzaffarnagar
इस मामले में सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह का कहना है सुबह के समय एक युवक हनुमान मंदिर में घुसा और वहां पूजा कर रहे मंदिर के पुजारी व एक अन्य लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए टिप्पणी करने लगा। युवक ने मंदिर की मूर्ति को खंडित करने का प्रयास भी किया है। युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल युवक से पूछताछ जारी है। आरोपी से यह पता करने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर वह खुर्जा से यहां किसलिए आया था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो