scriptयूपी के इस जिले की जेल में दो जिले के जज, डीएम और एसएसपी व एसपी ने मिलकर मारा छापा | Muzaffarnagar and Shamli district administration visit destruct jail | Patrika News

यूपी के इस जिले की जेल में दो जिले के जज, डीएम और एसएसपी व एसपी ने मिलकर मारा छापा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 30, 2019 07:23:02 pm

Submitted by:

Iftekhar

मुज़फ्फरनगर जिला कारागार में अधिकारियों के छापे से हडकंप
शामली और मुजफ्फरनगर के अफसरों ने जेल का किया निरीक्षण
निरीक्षण के बाद अफसरों ने तजाया संतोष

muzaffarnagar

यूपी के इस जिले की जेल में दो जिले के जज, डीएम और एएसएसपी व एसपी ने मारा छापा, इसके बाद जो हुआ…

मुजफ्फरनगर. जिला कारागार में उस समय हड़कंप मच गया, जब जिला कारागार मुजफ्फरनगर में शामली और मुज़फ्फरनगर के जिला जजों व पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने रविवार को संयुक्त रूप से छापेमारी कर दी। इस दौरान अधिकारियों ने जेल में बारीकी से निरीक्षण किया और साथ ही जेल में बंद कैदियों और बंदियों से बातचीत कर उनकी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। बाहर आने के बाद अधिकारियों ने इसे त्रैमासिक निरीक्षण बताते हुए जेल में सब कुछ सामान्य होने की बात कही।

दरअसल, जिला जज मुजफ्फरनगर एसके पचौरी, जिला जज शामली अनुज कुमार गोयल, सीजेएम शामली राज मंगल सिंह, सीजेएम मुजफ्फरनगर राकेश कुमार गौतम, जिलाधिकारी मुजफ्फारनगर अजय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी शामली अखिलेश सिंह, मुजफ्फरनगर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक शामली अजय कुमार पांडये, एडीएम ई अमित सिंह, एसपी सिटी सतपाल आंतिल ने भारी फोर्स के साथ रविवार को अचानक मुजफ्फरनगर जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान आला अधिकारियों ने जेल अधीक्षक अरुण कुमार सक्सेना को जेल में शांति-व्यवस्था बनाए रखने तथा कैदियों को भोजन समेत जरूरी चीजों को नियमानुसार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

रविवार की सुबह सभी अधिकारियों ने संयुक्त रूप से जिला जेल मुजफ्फरनगर पहुंचकर निरीक्षण करते हुए कैदियों से जेल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा। इस दौरान कैदियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया। अधिकारियों ने रसोईघर में साफ-सफाई का भी जायजा लिया। अधिकारियों ने महिला कैदियों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। वहीं, कुछ बैरकों में जाकर वहां बंदियों से मुलाकात कर उनसे स्वास्थ्य के बारे में जाना और जेल में बन रहे खाने की गुणवत्ता भी जानी। अधिकारियों ने बंदियों की बैरकों और सुरक्षा व्यवस्था की जांच भी की। उन्होंने जेल प्रशासन को निर्देश दिए कि संदिग्ध बंदियों और उनसे मिलने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। दोनों जिले के आला अधिकारी करीब 2 घंटे तक जिला कारागार में रहे। इसके बाद आला अधिकारियों ने बताया कि यह नियमित त्रैमासिक निरीक्षण था। जेल परिसर में सब कुछ सामान्य मिला। हालांकि, अचानक हुई निरीक्षण की इस कार्रवाई से जेल प्रशासन में हडकंप मचा रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो