script24 घंटे भी कोरोनामुक्त नहीं रह पाया मुजफ्फरनगर, सामने आए 3 नए मामले | Muzaffarnagar could not remain free for 24 hours, three positive | Patrika News

24 घंटे भी कोरोनामुक्त नहीं रह पाया मुजफ्फरनगर, सामने आए 3 नए मामले

locationमुजफ्फरनगरPublished: May 17, 2020 07:31:51 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights
शनिवार को कोरोना फ्री हुए मुजफ्फरनगर में रविवार काे फिर तीन पॉजिटिव केस रिपाेर्ट हुए हैं।

muzaffarnagar.jpg

muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर 24 घंटे भी कोरोना फ्री नहीं रह सका। शनिवार को इस जिले को कोरोना फ्री घोषित किया गया था लेकिन रविवार को यहां 3 नए मामले सामने आ गए।

यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में जब कुछ नहीं सूझा तो रिक्शा में परिवार और सामान लेकर चल दिया अपने गांव की ओर, कहा- अब नहीं लौटेंगे



ऐसे में साफ है कि कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) का खतरा मुजफ्फरनगर में भी अभी कम नहीं हुआ है। सहारनपुर में अब तक 203 मामले सामने आ चुके हैं और वर्तमान में सहारनपुर में 19 एक्टिव केस हैं। इसी तरह से मुजफ्फरनगर में शनिवार तक कुल 23 मामले सामने आए थे। इन सभी को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इस तरह शनिवार को मुजफ्फरनगर में एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं था। यह मान लिया गया था कि मुजफ्फरनगर कोरोना मुक्त हो गया है लेकिन 24 घंटे से पहले ही मुजफ्फरनगर में तीन नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट हाे गए।
यह भी पढ़ें

पुलिस की गिरफ्त में आए दो युवक, घर की ली तलाशी तो हुआ बड़ा खुलासा


ले पॉजिटिव आए हैं वह तीनों बाहर से आए हुए हैं लेकिन वर्तमान में मुजफ्फरनगर में ही रह रहे थे। ऐसे में साफ है कि अब खतरा उन लोगों से भी है जो गैर जिलों और राज्यों से अपने घर लौट रहे हैं। ऐसे लोगों को 14 दिन तक अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है। सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में ऐसे लोगों की निगरानी तेज हो गई है, जो बाहर से आए हुए हैंं। सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने यह भी कहा है कि आस-पड़ोस के लोग भी ऐसे लोगों पर निगरानी रखें।

यह भी पढ़ें

फेसबुक लाइव आकर इमरान मसूद ने कहा मजदूरों की तरफ से सरकारों ने बंद कर ली हैं आखें

ऐसे लाेगाें की फोटो खींचकर अपने जिले के एसएसपी के सीयूजी नंबर पर भेज सकते हैं जो गैर राज्यों या जिलों से आए हैं। अगर ऐसे लाेग 14 दिन क्वॉरेंटाइन रहने के बजाय घरों से बाहर निकल रहे हैं या लोगों से मिल रहे हैं तो ऐसे लोगों की फोटो भेज दें। इस फोटो के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में सड़क पर उतरे प्रवासी मजदूरों का जमकर हंगामा, हाईवे पर कब्जा

रविवार को 3 नए मामले सामने आने की सूचना मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी कुमारी सेल्वा जे ने ट्विटर के माध्यम से दी। रविवार को भी उन्होंने ही ट्वीटर माध्यम से यह भी कहा था कि मुजफ्फरनगर कोरोना फ्री हो गया है और जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं है। उन्हाेंने बताया कि जाे तीन नए मामले सामने आए हैं वह तीनों महाराष्ट्र से खताैली आए थे। इन्हे तीनों काे इनके सात अन्य साथियों के साथ क्वारंटॉइन सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया था। अब इन दस लोगों की रिपाेर्ट आई है जिनमें से 7 की रिपाेर्ट नेगेटिव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो