Lockdown में घबराएं नहीं, रोजाना सुबह 6 से 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, घर पर ही पहुंचेगी सब्जी

Highlights
- लॉकडाउन के दौरान जिला पुलिस प्रशासन सख्त
- 6 बजे से 9 बजे तक लोग खरीद सकेंगे अपनी जरूरत का सामान
- 9 से 12 बजे तक घरों के बाहर ठेले वालों से खरीद सकेंगे सब्जियां

मुजफ्फरनगर. कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन के चलते पूरे जिले में सन्नाटा पसरा है। लोगों को जरूरत का सामान खरीदने का समय भी प्रशासन ने निर्धारित कर दिया है, जिसमें 6 बजे से 9 बजे तक लोग अपनी जरूरत का सामान सब्जी, आटा, दाल, चावल और दूध आदि खरीद सकते हैं। सब्जी और फल की वयवस्था के लिए मंडी समिति स्थित सब्जी मंडी रेहड़ा से खरीद सकते हैं। वहीं ठेले वाले मोहल्ले में 9 से 12 बजे तक लोगों के घरों में सब्जियां बेच सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Lockdown में अधिक कीमत पर सामान बेचने और जमाखोरी करने वालों को मुस्लिम धर्मगुरु ने दी ये चेतावनी

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जिला पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पिछले दो दिनों में पुलिस ने धारा-144 का उल्लंघन करने वाले 16 लोगों के खिलाफ धारा-188 के तहत मुकदमे दर्ज किए हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले ढाई सौ वाहनों के चालान किए गए हैं और दो दर्जन से भी ज्यादा ज्यादा वाहन सीज किए गए हैं।

एसएससी अभिषेक यादव ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान व्यवस्था की गई है कि लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलना पड़े। इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि जरूरी सामान की दुकानों के बाहर निशान लगाए जा रहे हैं, ताकि निर्धारित समय के दौरान ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा न हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर बहुत जरुरी हो तो इमरजेंसी में परिवार से एक ही व्यक्ति बाहर आकर काम कर सकता है। इसके साथ ही एक मोटरसाइकिल पर दो या 3 व्यक्ति नहीं बैठेंगे। अगर इस तरह का मामला कोई मिलता है तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

यह भी पढ़ें- CoronaVirus: चीन की तर्ज पर यूपी के इस शहर में भी रोबोट परोस रहा क्वारंटीन वॉर्ड में खाना

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned