Muzaffarnagar: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने हजारों वाहन चालकों को दी राहत

Highlights

  • Muzaffarnagar में दूसरे CNG पंप का किया उद्घाटन
  • NH-58 पर IGL का सीएनजी पंप खुला
  • जनपद में अभी दो सीएनजी पंप और खुलेंगे

मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के एनएच-58 (NH-58) पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Baliyan) ने दूसरे सीएनजी (CNG) पंप का उद्घाटन किया। इस दौरान भाजपा (BJP) विधायक उमेश मलिक और लावत खाप (Khap) के मुखिया चौधरी गजेंद्र सिंह अहलावत भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में यह दूसरा सीएनजी (CNG) पंप है। इसे जनपद में बड़ी सौगात कहा जा सकता है क्योंकि अब से पहले यहां सीएनजी पंप नहीं थे। इससे लोगों को काफी परेशानी होती थी।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: फिर चली शीतलहर, एक माह से बंद स्‍कूलों को लेकर लिया गया यह निर्णय

55100 किलो सीएनजी बेची जा रही है अभी

मुजफ्फरनगर में शनिवार को एनएच-58 पर इंद्रप्रस्थ गैस के सीएनजी पंप का उद्घाटन किया गया। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के एरिया हेड मुजफ्फरनगर राजकुमार सिंह ने बताया कि आईजीएल ने दो वर्ष की अवधि में पांच सीएनजी स्टेशनों को लगाने और कम से कम 10000 घरेलू रसोई घरों को पीएनजी से जोड़ने का लक्ष्य रखा था। कंपनी ने अब तक जिले में 200 किलोमीटर गैस पाइपलाइन बिछा चुकी है। साथ ही दो सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से प्रतिदिन 55100 किलो से भी अधिक सीएनजी बेची जा रही है।

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह की कड़े पहरे में होगी रैली, एक लाख कार्यकर्ताओं के लिए की जा रही तैयारी

750 से अधिक पीएनजी कनेक्‍शन जुड़े

उन्‍होंने कहा कि जिले में 750 से अधिक घरेलू रसोई गैस कनेक्‍शन भी पीएनजी के साथ जुड़ चुके हैं। कंपनी ने जिले में अपने सीएनजी स्टेशनों और पीएनजी के कनेक्शनों का कार्यक्रम जारी किया है। उन्‍होंने कहा भी अभी जनपद में दो सीएनजी पंप और खुलेंगे।

BJP
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned