विधानसभा चुनाव लड़ने वाले इस कुख्यात बदमाश के खिलाफ UP Police ने की ऐसी कार्रवाई, थर-थर कांपने लगे सभी, देखें वीडियो

विधानसभा चुनाव लड़ने वाले इस कुख्यात बदमाश के खिलाफ UP Police ने की ऐसी कार्रवाई, थर-थर कांपने लगे सभी, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Updated: 09 Oct 2019, 08:00:45 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-अपराधियों द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को सीज व कुर्क करने की कार्रवाई जारी है

-एसएसपी ने कुख्यात ब्रह्म सिंह कुरथल खिलाफ 12 बीघा जमीन सीज करने की कार्रवाई की गई है

-कुख्यात अपराधी ब्रह्म सिंह कुरथल पर हत्या अपहरण फिरौती सहित लगभग 27 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं

मुजफ्फरनगर। जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा अपराधियों पर लगातार शिकंजा कसने का कार्य जारी है। अपराधियों द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को सीज व कुर्क करने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को एसएसपी ने थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरथल निवासी कुख्यात अपराधी ब्रह्म सिंह कुरथल जोकि पिछले 40 वर्षों से अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह रहा है व पूर्व में 1 लाख रुपये का इनामी बदमाश भी रह चुका है के खिलाफ 12 बीघा जमीन जिसकी कीमत लगभग 30 लांख रुपये बताई जा रही है को सीज करने की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : घर से गायब हुई नाबालिग का काट डाला ये अंग, वजह को लेकर उठ रहे ये सवाल, देखें वीडियो

दरअसल, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से संस्तुति के बाद हरी झंडी मिलने पर बदमाशों की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है। इस कड़ी में कई बदमाशों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा चुकी है। बुधवार को प्रशासनिक अमला भारी पुलिस बल के साथ थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरथल पहुंचा। जहां पिछले 40 वर्षों से अपराधिक कार्यों में लिप्त कुख्यात अपराधी बिरम सिंह कुरथल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी अवैध रूप से अर्जित की गई 12 बीघे जमीन जिसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है को सीज किया है।

यह भी पढ़ें : पानी के लिए नहीं देखी होगी ऐसी पंचायत, हजारों लोगों ने एकजुट होकर लिया बड़ा फैसला, देखें वीडियो

गौरतलब है कि कुख्यात अपराधी ब्रह्म सिंह कुरथल पर हत्या अपहरण फिरौती सहित लगभग 27 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। ब्रहम सिंह कुरथल फिलहाल हत्या के एक मामले में जिला कारागार में बंद है। जिला प्रशासन द्वारा कुख्यात अपराधी ब्रह्म सिंह के खिलाफ धारा 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की है। अपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार कुख्यात अपराधी ब्रहम सिंह कुरथल के खिलाफ जनपद में पहला हत्या का मुकदमा 1979 में दर्ज हुआ था। जिसके बाद ब्रह्म सिंह एक के बाद एक आपराधिक घटना को अंजाम देता चला गया और एक जमाने का जनपद का अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह रहा है। राजनीतिक हलकों में भी ब्रह्म सिंह कुरथल का एक नाम रहा है जो विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned