scriptपहचान छुपाने वाले जमातियों और बाहर से आए लोगों के पास है रात 8 बजे तक का टाइम, फिर सीधा जाएंगे जेल! | muzaffarnagar ssp ultimatum for people hiding identity came from jamat | Patrika News

पहचान छुपाने वाले जमातियों और बाहर से आए लोगों के पास है रात 8 बजे तक का टाइम, फिर सीधा जाएंगे जेल!

locationमुजफ्फरनगरPublished: Apr 07, 2020 04:56:31 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-एसएसपी मुजफ्फरनगर ने लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक रहने को कहा
-उन्होंने बाहर से आकर पहचान छुपाने वालों को अल्टीमेटम दिया है
-रात आठ बजे के बाद ऐसे लोगों के सामने आने पर होगी कार्रवाई

screenshot_from_2020-04-07_16-51-05.jpg
मुजफ्फरनगर। हिंदुस्तान में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सरकार और प्रशासन सख्त हो गया है। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की बात करें तो यहां एसएससी अभिषेक यादव ने कोरोना हॉटस्पॉट से आये जमातियों और उन्हें संरक्षण देने या उनकी पहचान छुपाने वाले लोगों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा है कि जो लोग बाहर से आए हैं, वो लोग अपनी पहचान ना छुपाकर मंगलवार रात 8 बजे तक प्रशासन या अपने नजदीकी हेल्थ चेकअप सेंटर को जानकारी दें। नहीं तो ऐसे लोगों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Lockdown का Reality Check करने सड़कों पर उतरे पुलिस कमिश्नर और डीएम, देखते रह गए लोग

एसएससी अभिषेक यादव ने कहा कि जैसे कि पूरा भारत जानता है कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर पुलिस भी लगातार लोगों से अपील कर रही है कि अगर आप लोगों के आस-पास कोई ऐसा व्यक्ति है, जो जनपद के बाहर से आया है या स्वयं आप ऐसे व्यक्ति हैं तो तत्काल पुलिस और प्रशासन की टीम को जरूर अवगत कराएं ताकि आपका मेडिकल चेकअप कराया जा सके और फिर तुरंत ट्रीटमेंट दिया जा सके। इसकी अपील हमारे द्वारा लगातार की जा रही है। परंतु अक्सर देखने में आया है कि कुछ लोग हैं जो ऐसी चीजों को छुपा रहे हैं। यह बात और भी ज्यादा गंभीर तब हो जाती है जब वह ऐसी जगह से आया हो जो स्थान कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित है। यानी जहां पिछले कई दिनों से कोरोनावायरस कुछ पॉजिटिव केस पाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

भुवनेश्वर कुमार कूद रहे हैं रस्सी तो शमी जला रहे हैं मोमबत्ती

इसी को लेकर एक बड़ा उदाहरण है मरकाज निजामुद्दीन का। क्योंकि कई बार ऐसी अपील मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा की जा चुकी है और मुजफ्फरनगर जनपद की सुरक्षा से संबंधित मामला है इसलिए इसमें अंतिम समय देते हुए रात 8:00 बजे रखा गया है। मुजफ्फरनगर जनपद के समस्त लोगों को सूचित किया जाता है कि यदि उनके आसपास या व स्वयं किसी भी कोरोना वायरस हॉटस्पॉट से आए हैं या मरकज निजामुद्दीन से वापस आए हैं। उसके संबंध में शाम 8:00 बजे तक जनपद के किसी भी पीएचसी, सीएचसी, थाने पर या पुलिस या प्रशासनिक अधिकारी को अवगत करा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

ये जनधन खाताधारक अपने अकाउंट से निकाल सकते हैं रुपये

अगर 8:00 बजे के बाद ऐसा कोई व्यक्ति सामने आता है जो मरकज निजामुद्दीन गया है या अन्य किसी हॉटस्पॉट स्थान पर से आया है और उसने खु को डिक्लेअर नहीं किया है। तो उसके विरुद्ध तत्काल प्रभाव से मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। यदि यह पाया जाता है कि जानते हुए भी वह कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट से आया है। उसके बाद भी अपनी जानकारी छुपाता है तो उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो