Weather Alert: फिर बदला मौसम, ठंड बढ़ने पर 8 जनवरी तक बंद किए गए स्‍कूल

Highlights

  • कुछ दिन ठंड से राहत मिलने के बाद एक बार फिर मौसम ने बदली करवट
  • रविवार शाम को शीतलहर चलने से तापमान में आई गिरावट
  • 7, 8 और 9 जनवरी को बारिश होने की संभावना जताई गई

मुजफ्फरनगर। कुछ दिन ठंड (Winter) से राहत मिलने के बाद एक बार फिर मौसम (Weather) ने करवट ले ली है। 5 जनवरी (January) यानी संडे (Sunday) को शाम को अचानक मौसम बदल गया। शीतलहर चलने से लोगों का संडे का मजा किरकिरा हो गया। तापमान में गिरावट दर्ज होने से शाम के बाद लोग घरों में कैद हो गए। सोमवार (Monday) को भी सुबह से ही बादल छाए रहे। वहीं, मौसम में बदलाव को देखते हुए कक्षा 8 तक के बच्‍चों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: साेमवार आज पांच राशि वालों काे होगा धन लाभ, जानिए सभी राशियों का राशिफल

31 दिसंबर को 1 डिग्री से नीचे गया था तापमान

रविवार को सुबह मुजफ्फरनगर (Muaffarnagar) में हल्‍का कोहरा छाया रहा। इसके बाद सूरज निकलने से लोगों को राहत मिली। वैसे भी 1 जनवरी से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, नहीं तो जिले में 31 दिसंबर (December) की रात को तापमान 1 डिग्री से भी नीचे चला गया था। 1 जनवरी से लगातारा धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली थी। अब माना जा रहा था कि मापमान में ज्‍यदा कमी नहीं दर्ज की जाएगी और लोगों को कड़ाके की इंड से राहत जारी रहेगी, लेकिन मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जाहिर कर दी। इसके बाद लोगों ने गर्म कपड़ों को अभी अलमारी में नहीं रहने का इरादा त्‍याग दिया है।

मौसम का पूर्वानुमान

5 जनवरी को मुजफ्फरनगर का अधिकतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 19 के आसपास रहा। मौसम विभाग के अनुसार, 7, 8 और 9 जनवरी को बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम केंद्र के प्रभारी पान सिंह का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिख रहा है। आगामी दिनों में मौसम में उतार-चए़ाव बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: 7 जनवरी के बाद मौसम में होगा बड़ा बदलाव, IMD ने जारी किया अलर्ट

mzn.jpg

15 दिन से बंद हैं 8वीं तक के स्‍कूल

वहीं, मौसम में बदलाव को देखते हुए जिले में कक्षा आठवीं तक के बच्‍चों की छुट्ट‍ियां 8 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। डीएम के आदेश पर छुट्ट‍ियां बढ़ाई गई हैं। इसको लेकर जिला बेसिक अधिकारी राम सागर पति त्रिपाठी की तरफ से 5 जनवरी को एक लेटर जारी किया गया। इसके अनुसार, डीएम के आदेश पर कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्‍चों के स्‍कूल 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। आदेश का पालन नहीं करने वाले स्‍कूलों पर कड़ा कार्रवाई की जाएगी। कक्षा 9 से 12 तक के बच्‍चों की पढ़ाई जारी रहेगी। बता दें कि 15 दिन से कक्षा 8 तके बच्‍चों की छुट्ट‍ियां चल रही हैं।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned