scriptnational song insulted in municipal board meeting muzaffarnagar | राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान, परिषद की बैठक में कुर्सी से नहीं उठीं मुस्लिम महिला सभासद | Patrika News

राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान, परिषद की बैठक में कुर्सी से नहीं उठीं मुस्लिम महिला सभासद

मुजफ्फरनगर की नगर पालिका परिषद की बोर्ड की बैठक में राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान होने एक वीडियो वायरल हुआ है। वंदे मातरम के गायन के दौरान कुछ मुस्लिम महिला सभासद अपनी सीट पर ही बैठी नजर आ रही है। इसे लेकर हिंदू जागरण मंच ने सभासदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुजफ्फरनगर

Published: June 20, 2022 05:47:48 pm

नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर की बोर्ड की बैठक में राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान होने की घटना सामने आई है। यहां पर वंदे मातरम गाया गया तो मुस्लिम महिला सभासद अपनी सीट से नहीं उठीं और कुर्सी पर ही बैठी रहीं। अब सभासदों के खिलाफ हिंदूवादी संगठन हिंदू जागरण मंच ने कार्रवाई की मांग करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन को ज्ञापन दिया है। बता दें कि जिस समय राष्ट्रगीत का अपमान किया गया, उस समय बैठक में चेयरमैन अंजू अग्रवाल के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, यूपी के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और वार्ड के सभी सभासद मौजूद थे।
muzaffarnagar.jpg
दरअसल, यह मामला नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर की बोर्ड की बैठक का है। हमेशा की तरह बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्रगीत वंदे मातरम को गाया गया, जिसके चलते बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने अपनी अपनी जगहों पर खड़े होकर सम्मानपूर्वक राष्ट्र गीत गया। जबकि कुछ मुस्लिम महिला सभासद बुर्का पहने अपनी जगह पर ही बैठी रहीं, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें - अग्निपथ के उपद्रवियों पर लगेगा एनएसए व गैंगस्टर

मंत्री कपिल देव अग्रवाल बोले- राष्ट्रगीत का अपमान

वीडियो वायरल होने के बाद जब इस बाबत उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब मैं नगर पालिका चेयरमैन था तब हमने ये परम्परा शुरू की थी। उसी परम्परा के तहत वंदे मातरम शुरू हुआ तो कुछ मुस्लिम महिलाएं नहीं उठीं। मुझे लगता है ये राष्ट्र गीत का अपमान है। इन छोटी-छोटी बातों से कहीं ना कहीं समाज में आपस में नाराजगी और शिकायतें होती हैं। इस सभासदों से मेरा अनुरोध है की आगामी बोर्ड की बैठक में राष्ट्रगीत का खड़े होकर सम्मान करें।
यह भी पढ़ें - सीएम योगी के बाद खनन माफियाओं पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

चार मुस्लिम सभासदों पर केस दर्ज करने की मांग

वहीं, दूसरी ओर इस मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को ज्ञापन देते हुए राष्ट्रगीत वंदे मातरम के दौरान बैठी रहने वाली चार मुस्लिम सभासदों पर राष्ट्रगीत का अपमान करने का मामला दर्ज कराने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.