script

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भाभी के लिए रोड शो ही नहीं लाइन में लगकर दिया वोट, फिर भी जमानत जब्त

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 02, 2017 08:31:34 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भाभी के लिए कई दिन तक प्रचार और संपर्क किया था। साथ ही चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रोड शो भी किया था, जिसमें खासी भीड़ उमड़ी थी।

Nawazuddin Siddiqui
मुजफ्फरनगर। जिले में संपन्न हुए निकाय चुनाव में इस बार ग्लैमर के अलावा फिल्मी तड़का भी लगा। जी हां जनपद की बुढ़ाना नगर पंचायत से इस बार समाजवादी पार्टी से बतौर चेयरमैन प्रत्याशी फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भाभी भी चुनाव लड़ीं। जिनके लिए उन्होंने जमकर प्रचार व रोड शो किया। इतना ही नहीं उन्होंने भाभी के लिए लाइन में लगकर वोट भी दिया। बदकिस्मती से उनकी यह सारी मेहनत बेकार चली गई क्योंकि उनकी भाभी शबा सिद्दीकी को जनता ने इस कदर नकारा कि उनकी जमानत जब्त हो गई।
जिले की नगर पंचायत बुढ़ाना में फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भाभी व सपा प्रत्याशी शबा सिद्दीकी की जमानत जब्त हो गई। आपको बता दें कि शबा सिद्दीकी नगर पंचायत बुढ़ाना में समाजवादी पार्टी से चेयरमैन पद की प्रत्याशी थीं। उन्हें मात्र 791 वोट ही मिल सके। वह पांचवें नंबर पर रहीं। उनके समर्थन में फ़िल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुलकर प्रचार व रोड शो किया था। साथ ही नवाजुद्दीन ने भाभी शबा के लिए लाइन में लगकर मतदान भी किया, बावजूद इसके इनकी सारी मेहनत बेकार चली गई और भाजपा प्रत्याशी यहां कमल खिलाने में सफल हो गईं।
यहां तक कि हैलीकॉप्टर से भी प्रचार किया गया था। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद नवाजुद्दीन की सारी मेहनत पर पानी फिर गया। हालांकि सपा प्रत्याशी के रोड शो के दौरान जबर्दस्त भीड़ देखने को मिली थी। इस रोड शो की अगुवाई खुद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने की थी, जिसके बाद उन पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगा था।
Shaba Siddiqui
सपा नेताओं ने भी मांगे थे वोट
भाजपा प्रत्याशी बाला त्यागी जो निवर्तमान चेयरमैन जितेंद्र त्यागी की पत्नी हैं को 8959 वोट मिले। इस तरह से भाजपा ने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। वर्तमान में भाजपा के जितेंद्र त्यागी ही चैयरमेन थे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रहीं रिहाना बेगम को 7208 वोट मिले जबकि बसपा की नसरीन बानो को 1729 वोट मिले। राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी रहीं साधना त्यागी को 847 वोट मिले। जबकि सपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भाभी शबा सिद्दीकी को मात्र 791 वोट ही मिले।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में तीन चरणों 22, 26 व 29 नवंबर को मतदान हुआ था। इसी के तहत मुजफ्फरनगर में भी 26 नवंबर को मतदान हुआ था। यहां भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान की प्रतिष्ठा दांव पर थी। यहां पर टिकट वितरण के बाद जिले के भाजपा नेताओं ने बालियान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।
मतगणना में रही अव्यवस्था
लेकिन इस निकाय चुनाव की मतगणना भारी अव्यवस्थाओं के बीच हुई जिसमें मुजफ्फरनगर, खतौली, जानसठ और बुढ़ाना में मतगणना हुई इनमें तीन स्थानों पर तीन-तीन स्थानों की और खतौली में केवल नगर पालिका परिषद खतौली की मतगणना हुई। इस दौरान मुजफ्फरनगर में शुरुआती तौर पर अव्यवस्था के चलते कई घंटों बाद मतगणना शुरू हुई जिनका रिजल्ट भी लगातार पिछड़ता ही रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो