scriptरेलवे स्टेशन के घेराव की दी चेतावनी तो अधिकारियों ने मानी मांग, अब खाते में आएंगे पांच लाख, देखें वीडियो | officers agree to fulfill demand of farmers | Patrika News

रेलवे स्टेशन के घेराव की दी चेतावनी तो अधिकारियों ने मानी मांग, अब खाते में आएंगे पांच लाख, देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 20, 2019 07:01:58 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-निर्णय लिया गया था कि अनुदान की राशि केवल एक ही खातेदार को दी जाएगी
-एक खाते में कई किसानों के नाम सामूहिक दर्ज हैं और सभी की जमीन का अधिग्रहण किया गया है
-पूर्व में भी सभी खातेदारों को अनुदान की राशि का वितरण किया जा रहा था

img-20191120-wa0077.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले दिनों खतौली में भारतीय किसान यूनियन की पंचायत में मंडल महासचिव राजू अहलावत द्वारा घोषणा की गई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर सभी किसानों को रेलवे फ्रेट कॉरिडोर परियोजना में अनुदान की राशि ₹500000 नहीं दी जाती है तो भारतीय किसान यूनियन 25 नवंबर को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन का घेराव करेगी।
यह भी पढ़ें

इन दो राज्यों की सीमा का फिर से होगा सर्वे, कई जिलों का सीमांकन कर लगाए जाएंगे पिलर

पिछले दिनों रेलवे फ्रेट कॉरिडोर द्वारा निर्णय लिया गया था कि अनुदान की राशि केवल एक ही खातेदार को दी जाएगी। एक खाते में कई किसानों के नाम सामूहिक दर्ज हैं और सभी की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। पूर्व में भी सभी खातेदारों को अनुदान की राशि का वितरण किया जा रहा था, लेकिन एक आदेश के तहत रेलवे द्वारा किसानों के हक मारने का प्रयास किया था।
यह भी पढ़ें

विद्युत विभाग में हुए PF घोटाले को लेकर हो गया बड़ा ऐलान, अधिकारियों में मची खलबली, देखें वीडियो

जिसके विरोध में भारतीय किसान यूनियन द्वारा आसपास के सभी जनपदों में रेलवे फ्रेट कोरिडोर का निर्माण कार्य रुकवा दिया था। इसी को लेकर बुधवार को अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, रेलवे फ्रेट कोरीडोर के अपर प्रोजेक्ट मैनेजर मदनलाल, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत, भाकियू के मंडल महासचिव राजू अहलावत व जटनगला, बधाई खुर्द, ट्बीटा आदि गांव के किसानों के साथ बैठक हुई।
जिसमें रेलवे फ्रेट कोरिडोर के अधिकारियों ने लिखित आदेश कर सभी किसानों को अनुदान देने का फैसला लिया है। जिससे एक खाते में दर्ज सभी किसानों को इसका लाभ दिया जाएगा। अधिकारियों के साथ हुई इस बैठक में आने वाली 25 तारीख को रेलवे स्टेशन घेराव का कार्यक्रम मांग माने जाने के बाद स्थगित कर दिया गया है। किसानों ने आर्बिट्रेशन के मामले जल्द से जल्द तय किए जाने की भी मांग की जिस पर जिला प्रशासन द्वारा 1 सप्ताह के अंदर आर्बिट्रेशन तय किए जाने का वादा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो