scriptआरोप: 65 वर्षीय बुजुर्ग की गई आंखों की रोशनी, डेढ़ माह पूर्व लगवाई थी कोविड वैक्सीन | old man put allegations that he lost eye sight after corona vaccine | Patrika News

आरोप: 65 वर्षीय बुजुर्ग की गई आंखों की रोशनी, डेढ़ माह पूर्व लगवाई थी कोविड वैक्सीन

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 03, 2021 03:22:07 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मामला थाना भोपा क्षेत्र के गांव भुआपुर का है। डॉक्टर बोले, काले मोतिया से हुई है रोशनी कम। इलाज के लिए मेरठ रेफर।

screenshot_from_2021-06-03_15-12-52.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में एक 65 वर्षीय वृद्ध की अचानक आंखों की रोशनी चली जाने के बाद परिवार के लोग घबरा गए। परिवार का आरोप है कि कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की दूसरी डोज लेने के 5 दिन बाद आंखों की रोशनी गयी है। मगर इस मामले में डॉक्टरों का साफ तौर पर कहना है कि वृद्ध की आंखों की रोशनी वैक्सीन की वजह से नहीं बल्कि प्रथम दृष्टया काला मोतिया होने की वजह से कम हुई है। फिलहाल पीड़ित का इलाज करने का आश्वासन डॉक्टरों ने दिया है।
यह भी पढ़ें

गंगा नदी की निगरानी, घाटों पर तैनात एसडीआरएफ जवान

दरअसल, मामला थाना भोपा क्षेत्र के गांव भुआपुर का है। जहां गांव निवासी पूरणचंद पुत्र दलेल की उम्र 65 वर्ष है। जो पिछले लगभग एक माह से अपनी आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए हॉस्पिटल के चक्कर काट रहा है। परिजनों के अनुसार पूरणचंद ने कोविड़ का पहला टीका 12 मार्च को लगवाया था, जिसके बाद सबकुछ ठीक चल रहा था। मगर जब 20 अप्रैल को उसने कोविडशील्ड का दूसरा टीका लगवाया तो उसके लगभग 5 दिन बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गयी। उसके बाद परिजन उन्हें लेकर हॉस्पिटल के चक्कर काट रहे हैं। मगर कोरोना के चलते इलाज नहीं हो सका।
यह भी पढ़ें

यति नरसिंहानंद की हत्या की साजिश नाकाम, हिन्दू बताकर मंदिर में घुसे काशिफ समेत दो युवक गिरफ्तार

गुरुवार को फिर पूरणचंद के परिजन उन्हें लेकर प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र मोरना पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मेरठ रैफर कर दिया है। इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना के प्रभारी डॉ. अर्जुन सिंह ने बताया कि जिस व्यक्ति को वैक्सीन लगी थी। उनका परीक्षण किया गया है। इनकी आंखों में काला मोतिया है। जिस वजह से आंखों की रोशनी कम हुई है। अगर वैक्सीन की वजह से इनकी रोशनी कम होती तो पहला टीका लगने से भी हो सकती थी। मगर इनको दूसरा टीका भी लग गया। उन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो