यूपी के इस जिले में डॉक्टर के पर्चे पर सीधे फैक्ट्री से मिल रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

मुजफ्फरनगर में ऑक्सीजन प्लांट के मालिकों ने बढ़ाई उत्पादन क्षमता, अब डॉक्टर के पर्चे पर सीधे फैक्ट्री से ही मिल रहा oxygen cylinders ऑक्सीजन गैस सिलेंडर

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मुजफ्फरनगर Muzaffarnagar बढ़ती कोरोना महामारी Corona virus के चलते जब ऑक्सीजन गैस की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में मुजफ्फरनगर के ऑक्सीजन उत्पादकों ने आगे बढ़कर यह भरोसा दिलाया है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं आने देंगे।

यह भी पढ़ें: अब तो मान लो हालात ठीक नहीं: कब्रिस्तान और श्मशान घाटों का निरीक्षण करने पहुंची डीएम

मुज़फ्फरनगर में ऑक्सीजन प्लांट के मालिक अंकित सिंघल ने बताया कि बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए उन्होंने इंडस्ट्री की ऑक्सीजन सप्लाई पूरी तरह बंद कर दी है। सिर्फ मेडिकल सेवाओं के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। दावा किया कि जिले में कहीं पर भी ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्टेट बैंक में नहीं है अकाउंट तो तुरंत खुलवा लें, SBI अपने खाताधारकों को दे रहा 2 लाख रुपये का सीधा फायदा

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से ही कोरोनावायरस रोगियों के लिए एक अलग राहत भरी योजना ऑक्सीजन सप्लाई के लिए चलाई गयी है। इस योजना के तहत रोगियों को सीधे फैक्ट्री से ही ऑक्सीजन सिलेंडर oxygen cylinders
मुहैया कराए जा रहे हैं। जो भी लोग कोरोना या अन्य बीमारी से पीड़ित मरीज के लिए ऑक्सीजन लेने आते हैं वह डॉक्टर के पर्चे पर आसानी से ऑक्सीजन ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि अब से पहले तक लोग ऑक्सीजन का सिलेंडर ले जाकर स्टॉक कर रहे थे। इससे कहीं ना कहीं जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाती थी इसी को देखते हुए उन्होंने यह सुविधा शुरू की है।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन होती रही लीक तड़पता रहा रोगी, covid hospital का वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल

डॉक्टर का पर्चा दिखाकर वह रोगियों को ऑक्सीजन का सिलेंडर दे रहे हैं। अगर जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत की बात की जाए तो पूरे जिले में प्रतिमाह 40 हज़ार से 50 हज़ार सिलेंडर की सप्लाई होती थी लेकिन जब से कोरोना की दूसरी लहर ने पैर पसारे है तब से जनपद में ऑक्सीजन की सप्लाई में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत: यूपी के इन जिलों मेे पहुंची Remdesivir की बड़ी खेप

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned