scriptCAA के खिलाफ देशभर में जारी प्रदर्शन का दम निकालने के लिए भाजपा ने उठाया यह बड़ा कदम | PBJ start pro CAA campaign in muzaffarnagar | Patrika News

CAA के खिलाफ देशभर में जारी प्रदर्शन का दम निकालने के लिए भाजपा ने उठाया यह बड़ा कदम

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 04, 2020 02:03:10 pm

Submitted by:

Iftekhar

योगी सरकार के मंत्री ने सीएए का किया बचाव
कपिल अग्रवाल बोले, यह नागरिता देने वाला है कानून
सीएए को एनआरसी से जोड़कर देखे जाने से हो रहा है बवाल

bjp.png

 

मुजफ्फरनगर. नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन का मुकाबला करने के लिए भाजपा की ओर से हस्ताक्षर का आगाज कर दिया गया है। अभियान के तहत मुजफ्फरनगर जिले में उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल सहित जनपद के तमाम भाजपा नेता महावीर चैक पर हस्ताक्षर अभियान में जुटे। इस दौरान उन्होंने लोगों को बताया कि इस कानून को लेकर किसी भी देशवासी को डरने की जरूरत नहीं है। इससे किसी भी व्यक्ति
की नागरिकता को कोई खतरा नहीं है। यह केवल तीन देशों से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित होकर आने वाले लोगों को नागरिकता देने के लिए है।
यह भी पढ़ें: विदेशों से प्याज आयात होते ही भाव हुआ धड़ाम, जानिए आज का भाव

दरअसल, हाल ही में देश में लागू नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर के विभिन्न हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन के चलते आगजनी और हिंसा की घटनाएं हुई थी, जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बिल के विरोध में फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने और उसके बारे में जनता को जागरुक करने के उद्देश्य से मुजफ्फरनगर में बारूद महावीर लाल चौक पर जागरुकता अभियान के तहत लोगों से साक्षर भी कराए। इसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 सीएए को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि विपक्ष सीएए को लेकर एक झूठ और भ्रम फैला रहा है कि यह कानून मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है, जो इस देश के मुसलमान हैं, उनके लिए इस देश के अंदर किसी भी तरह की चिंता का सवाल ही नहीं है। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम की जरूरत ही नहीं पड़ती अगर कांग्रेस ने आजादी के वक्त देश का बांटवारा धार्मिक आधार पर न करवाया होता।

यह भी पढ़ें: जुमे की नमाज के बाद मुसलमानों ने रो-रोकर मांगी ऐसी दुआ, देखें video

भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक बाठला ने आरोप लगाया कि बारबार यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि नागरिकता संशोधन कानून मुस्लिमों के खिलाफ है, जबकि यह कानून नागरिकता देने का है, लेने का नहीं। उन्होंने कहा कि पहले विपक्ष ने उत्तर पूर्व के लोगों को गुमराह कर हिंसा करने की कोशिश की है, लेकिन वहां सफल न हो पाए तो मुस्लिमों को भ्रमित करने में जुट गए हैं। इस मौके पर भाजपा नेता गीता जैन, सत्यपाल पाल, संजय गर्ग, विपुल भटनागर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: गीतकार जावेद अख्तर ने सीएए के खिलाफ खोला मोर्चा, कह दी यह बड़ी बात

गौरतलब है कि सीएए पर बहस के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा था कि सीएए के बाद देशभर में एनआरसी कराया जाएगा। इसी को लेकर यह विवाद गहराता जा रहा है कि केन्द्र की भाजपा सरकार दश में एनआरसी के नाम पर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का काम किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो