scriptRSS के इस नेता ने अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस समेत BJP MP व MLA को बोलीं ऐसी बातें | people protest of Police against illegal occupation in Muzaffarnagar | Patrika News

RSS के इस नेता ने अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस समेत BJP MP व MLA को बोलीं ऐसी बातें

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 15, 2017 09:42:44 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

अवैध कब्जे को लेकर पुलिस ने की कार्रवाई, लोगों ने कार्रवाई के विरोध में किया हंगामा

muzaffarnagar
मुज़फ्फरनगर। जनपद में कोर्ट के आदेश पर प्रशासन द्वारा चलाये अवैध कब्जा हटाने के अभियान में गुरुवार को कस्बा शाहपुर में उस समय हंगामा मच हो गया, जब नगर पंचायत की शाहपुर के कर्मचारी पुलिस चौकी के सामने अवैध रूप से कब्जाई गयी 22 बीघा जमीन पर जेसीबी चलाने लगे। घटना के बाद कब्जाधारियों ने विरोध शुरू कर दिया। यहीं नहीं मामले की सूचना पाकर मौके पर बीजेपी के एक नेता भी आ धमके और प्रशासनिक टीम को जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान गुस्से से लाल पीले हुए नेताजी सभी मर्यादा भूल गये और गाली गलौच पर उतर आए। देखते ही देखते उन्होंने क्षेत्रीय विधायक व सांसद के लिए भी गंदी गंदी गलियों का प्रयोग करने किया। जिसके बाद प्रशासन ने भारी फोर्स को साथ लेकर अतिक्रमण हटवाया।
क्या था मामला?
दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा शाहपुर का है, जहां पर बुढाना रोड पर कस्बा शाहपुर पुलिस चौकी के सामने पीठ मैदान में लगभग 200 अवैध खोके रखे हुए थे। जिन्हें हटाने के लिए नगर पंचायत शाहपुर ने नोटिस चस्पा कर 1 सप्ताह का समय दुकानदारों को दिया। जिसके चलते दुकानदारों ने अपने खोके तो खाली कर दीये पर अपने खोके नहीं हटाए। वहीं इस मामले को लेकर सीओ हरिराम यादव और शाहपुर इंस्पेक्टर बीपी यादव सहित नगर पंचायत ईओ ने सभी 200 खोके मालिकों की मीटिंग ली। लेकिन इस मसले दोनों ओर से कोई भी सहमति नहीं बनी। जिसके चलते गुरुवार सुबह पुलिस प्रशासन आला अधिकारियो के साथ पीठ मैदान पहुंचे औरअवैध कब्जा हटाने का काम चालू कर दिया। वहीं जब लोगों को इसकी जानकारी मिली, तो सभी ने उसका विरोध शुरू कर दिय। जिसके चलते लगभग 2 घंटे तक तक हंगामा होता रहा। इसी बीजेपी नेता यशपाल आर्य भी वंहा आ धमके और प्रशासनिक टीम से बदतमीजी की। हालांकि इस बीच प्रशासन की टीम ने हंगामे को नजरअंदाज करते हुए अवैध कब्जे को उखाड़ फेंका।
एडीएम ने मामला कराया शांत
उधर हंगामे की ख़बर पाकर एडीएम प्रशासन हरिश्चंद्र मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। साथ ही विरोध कर रहे खोके मालिकों को पुलिस की मदद से सेखदेड़ दिया। जिसके बाद प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराया। इस दौरान मौके पर एडीएम प्रशासन हरिश्चन्द्रएसपी देहात अजय सहदेव ने खोके मालिकों को स्पष्ट किया कि न्यायालय के आदेश पर ही ये कार्रवाई की गई, जबकि इस सम्बंध में कोई कुछ नहीं कर सकता। बता दे कि इस बीच सीओ बुढाना हरिराम यादव, तहसीलदार बुढाना रत्न वर्मा, नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी अनूप राय के अलावा कई थानों की फोर्स व पीएसी मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो