यूपी के इस जिले में दो फैक्ट्रियों पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में अवैध सामान बरामद, देखें वीडियो

यूपी के इस जिले में दो फैक्ट्रियों पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में अवैध सामान बरामद, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Updated: 22 Aug 2019, 06:17:51 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-पुलिस ने दो नकली कीटनाशक व नकली खाद बनाने की फैक्ट्रीयों का भंडाफोड़ किया

-पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है

-भारी मात्रा में बने हुए मिलावटी कीटनाशक व नकली खाद बरामद किए हैं

मुजफ्फरनगर। जनपद में थाना नई मंडी पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव कूकड़ा के मोहल्ला अमित विहार में चल रही दो नकली कीटनाशक व नकली खाद बनाने की फैक्ट्रीयों का भंडाफोड़ किया। जिसमें पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में बने हुए मिलावटी कीटनाशक व नकली खाद और कीटनाशक व खाद उपकरण बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी के इस जिले में दुधारू गायों के नहीं खरीदार, कीमत भी हो गई आधी, वजह जानकार चौंक जाएंगे, देखें वीडियो

दरअसल, थाना नई मंडी कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार ने मुखबिर की सूचना पर कूकड़ा में जीडी पब्लिक स्कूल के पास स्थित रामपाल के मकान पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से रामपाल पुत्र बंसी निवासी रनखंडी थाना देवबंद सहारनपुर हाल निवासी अमित विहार कूकड़ा तथा अमित पुत्र मनोज कुमार निवासी ग्राम बिलासपुर को गिरफ्तार किया, जबकि मौके से एक अभियुक्त फरार होने में कामयाब रहा।

 

एसएसपी ने बताया कि वहां नकली कीटनाशक तथा खरपतवार नाशक पाउडर तैयार करने के बाद उसे पैकेट में भरकर सप्लाई किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से एक टाटा मैजिक गाड़ी, नकली कीटनाशक पाउडर तथा नकली कीटनाशक पाउडर तैयार करने के उपकरण बरामद किए हैं। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हरीपुरम गांधी नगर में भी छापा मारा, जहां पर भी नकली खाद व जिंक, केमिकल पाउडर नमक बदरपुर आदि को मिलाकर तैयार किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: सोने के दाम सातवें आसमान पर, ग्राहक न आने से ज्वैलर्स निराश

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके पर छापा मारा तो वहां नकली खाद तथा जिंक तैयार करने की अवैध फैक्ट्री चलती मिली। इस दौरान वहां मौजूद लोग भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने मौके से 80 किलो मिलावटी खाद, एक मिक्सचर मशीन, एक इलेक्ट्रॉनिक मशीन, लाल मिट्टी की पांच बोरी, चार बोरी काला पाउडर, 16 बोरी पाउडर, 950 बोरी नमक तथा 15 बोरी बदरपुर बरामद किया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही है। इसमें अगर और भी कोई नाम नकली खाद व कीटनाशक दवाई बेचने हैं बनाने या इनसे संबंधित आते हैं तो उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned