पंचायत चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ी अवैध तमंचा फैक्ट्री, एक आरोपी गिरफ्तार

मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम कमहेड़ा में अवैध तमंचा फैक्ट्री चल रही है। पुलिस ने मुखबिर के बताये हुए स्थान पर भारी पुलिस बल को साथ लेकर छापेमारी की। बंद पड़े गुड़ कोल्हू में हथियार बनाने की फैक्ट्री मिली।

By: Rahul Chauhan

Published: 13 Apr 2021, 01:20 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले लगभग एक माह से अवैध हथियार बनाने का काम जोरों पर है। संभावना जताई जा रही है कि जनपद में कई दर्जन अवैध तमंचा फैक्ट्रियां चल रही हैं। जिसमें पुलिस एक-एक कर अवैध फैक्ट्रियों को पकड़ भी रही है। मगर अवैध तमंचा बनाने वाले बदमाश शायद पुलिस का खौफ नहीं मान रहे हैं। इस क्रम में थाना ककरौली पुलिस ने ऐसी ही एक अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है, जिसमें पुलिस ने बने व अधबने तमंचों और तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से एक तमंचा बनाने वाले को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़़ें: ठगी का शिकार लोगों को अधिकारी बनकर ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, सीओ भोपा गिरजा शंकर त्रिपाठी और थाना प्रभारी मुकेश सौलंकी ने सोमवार को थाना ककरौली परिसर में जानकारी देते हुए बताया कि करीब 11 बजे पुलिस चेकिंग कर रही थी। मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम कमहेड़ा में अवैध तमंचा फैक्ट्री चल रही है। जिस पर पुलिस ने मुखबिर के बताये हुए स्थान पर भारी पुलिस बल को साथ लेकर छापेमारी की। जिसमें बंद पड़े गुड़ कोल्हू में हथियार बनाने की फैक्ट्री मिली। जिसमें भारी मात्रा में बने व अधबने हथियार बरामद हुए हैं तथा हथियार बनाने के औजार भी बरामद किए गए हैं। मौके से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: Panchayat Chunav: 78 सेक्टरों में बांटा गया गाजियाबाद, 10 क्लस्टर में में की जाएगी तैनाती

सीओ ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम फरमान उर्फ फॉरमैन पुत्र उस्मान निवासी ग्राम कमहेड़ा बताया है। अपराधी के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। आरोपी से बरामद 10 तमंचा 315 बोर, एक मस्कट 315 बोर, एक मस्कट 312 बोर, एक एसएसबीएल गन देसी, दो जिंदा कारतूस 315 बोर, दो जिंदा कारतूस 12 बोर, 9 तमंचे अधबने, 3 बैरल 315 बोर, एक ग्राइंडर मशीन, एक बर्मा मशीन शिकंजा व तमंचा बनाने के उपकरण आदि बरामद हुए हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned