scriptउत्तर प्रदेश में शराब बिक्री को लेकर हुआ ऐसा काम, सरकारी राजस्व बढ़ने का किया जा रहा दावा, देखें वीडियो | police busted whiskey supplier gang | Patrika News

उत्तर प्रदेश में शराब बिक्री को लेकर हुआ ऐसा काम, सरकारी राजस्व बढ़ने का किया जा रहा दावा, देखें वीडियो

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 18, 2019 07:56:18 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 3 कार व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है
-अवैध गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है
-अधिकारियों का दावा का इन तस्करों की गिरफ्तारी के बाद यूपी के राजस्व में इजाफा होगा

demo_2.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद में क्राइम ब्रांच, आबकारी विभाग क टीम द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी कर एक अंतरराष्ट्रीय अवैध शराब तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 12 अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से अवैध शराब, ढक्कन, शराब की खाली बोतल, रैपर, डब्बे, होलोग्राम, बारकोड सहित लगभग 1 करोड़ रुपए की कीमत के सामग्री बरामद की है।
यह भी पढ़ें

तहसील में डीएम और एसएसपी के पहुंचते ही शिकायतकर्ताओं की लग गई लाइन- देखें वीडियो

इसके अलावा पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 3 कार व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। घटना का एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा खुलासा करते हुए अवैध गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। वहीं अधिकारियों का दावा का इन तस्करों की गिरफ्तारी के बाद यूपी के राजस्व में इजाफा होगा।दरअसल, एसएसपी अभिषेक यादव को सूत्रों द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि जनपद में शराब के सरकारी ठेकों मैं भारी मात्रा में नकली शराब बेची जा रही है। जिसके चलते एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम और आबकारी विभाग की टीम को लगाकर पूरे मामले में सर्चिंग अभियान चलाया। जिसके चलते पुलिस ने एक के बाद एक ठेकों पर छापेमारी कर शराब तस्कर गिरोह से जुड़े 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जिनकी निशानदेही पुलिस ने करोड़ों रुपए का माल बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

भाई को लगी ये भनक तो मौसेरे भाई ने दोस्तों संग बनाया ऐसा प्लान कि परिवार की उड़ गई नींद, हुआ खुलासा तो….

पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से देसी व अंग्रेजी शराब के 30 लांख 7 हज़ार ढक्कन और 24 लांख 89 हजार 556 रैपर, 4 लांख 92 हज़ार होलोग्राम, 730 पव्वे देशी शराब के इसके अलावा 1248 होवे पंजाब मार्का, 45 बोतल देसी क्रेजी रोमियो 43 लीटर खुली शराब, देसी शराब की 37 पेटी, बोतल कवर लगभग 120 किलो तीन बोरी, एक वैगनआर कार, एक अल्टो कार, 1 स्कॉर्पियो कार और एक मोटरसाइकिल बरामद किए हैं।
एसएसपी अभिषेक यादव ने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि गिरोह द्वारा भारी मात्रा में नकली शराब बनाकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर सहारनपुर शामली, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बागपत, अमरोहा, बिजनौर, सहित आधा दर्जन से भी ज्यादा पूर्वांचल के जिलों में अवैध शराब की सप्लाई की जाती थी। यह गिरोह उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र वेस्ट बंगाल, सहित कई राज्यों में अवैध शराब की सप्लाई कर रहा था। जिसमें पुलिस गिरफ्त में आए जितेंद्र डॉक्टर अवैध शराब की सप्लाई करता था। जो जनपद मुजफ्फरनगर के 17 सरकारी ठेकों में पार्टनर भी बताया जा रहा है। गिरोह प्रत्येक माह प्रदेश सरकार को कई करोड़ रुपए का चूना लगा रहा था।
गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा। इसके अलावा सरकारी ठेकों पर नकली शराब मिलने से भी निजात मिलेगी एसएसपी अभिषेक यादव के अनुसार गिरोह के सदस्यों द्वारा मुजफ्फरनगर की मंसूरपुर डिस्टलरी, सहारनपुर की पिलखनी काशीपुर डिस्टलरी सहित प्रदेश की कई डिस्टलरीयों के नाम से रैपर और होलोग्राम बनाकर नकली शराब तैयार कर सप्लाई की जा रही थी। इसके साथ शराब माफियाओ पर शिकंजा कसने वाली टीम को ACS होम अवनीश अवस्थी द्वारा 1 लाख के इनाम की घोषणा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो