scriptप्रदूषण विभाग ने 24 फैक्ट्रियों पर लगाया 97 लाख रुपए का जुर्माना, देखें वीडियो- | Pollution department imposes fine of Rs 97 lakh on 24 factories | Patrika News

प्रदूषण विभाग ने 24 फैक्ट्रियों पर लगाया 97 लाख रुपए का जुर्माना, देखें वीडियो-

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 21, 2020 06:42:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने इंजीनियरों की टीम गठित करते हुए मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए

muzaffarnagar2.jpg
मुजफ्फरनगर. कुम्भकर्णी नींद में सोये प्रदूषण विभाग की वर्षों बाद नींद टूटी है, जिसके चलते प्रदूषण विभाग ने जिले की 24 पेपर व पल्प इंडस्ट्रीज पर कार्यवाही करते हुए भोपा रोड, जौली रोड व जानसठ रोड पर चल रही फैक्ट्रियों पर प्लास्टिक का कचरा फैलाने और नालों में कैमिकल युक्त पानी बहाने के चलते 97 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। प्रदूषण विभाग की इस कार्यवाही से जनपद के पल्प और पेपर मिल के मालिकों में हड़कंप मच गया है।
https://youtu.be/womFG59fquk
गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल होने के बाद एनजीटी के तमाम प्रतिबंधों और प्रयासों के बावजूद भी जनपद में ज्यादातर फैक्ट्रियां प्रदूषण फैला कर लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही थी। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने इंजीनियरों की टीम गठित करते हुए पूरे मामले की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं, जिसमें छात्रों द्वारा थाना नई मंडी कोतवाली व सिखेड़ा क्षेत्र में फैलाए गए। प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा कराने और गांव जाट मुंझेड़ा व गांव धंधेला से होकर बह रहे नाले में बहाए जाने पर वाले कैमिकल युक्त पानी के निस्तारण के लिए भी टीम बनाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो