scriptजेल से फरार हो गया बंदी 19 दिन बाद जेल अधिकारियों को लगी खबर | prisoner escaped from muzaffarnagar jail | Patrika News

जेल से फरार हो गया बंदी 19 दिन बाद जेल अधिकारियों को लगी खबर

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jul 11, 2021 06:16:39 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

19 दिन बाद जेल में बंद दूसरे साथी ने खोला राज तो घटना का पता चला, जेल प्रशासन ने थाने में दर्ज कराई भागे हुए बंदी की गुमशुदगी

moz_jail.jpg

muzaffarnagar

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुजफ्फरनगर . हत्या के आरोप में मुजफ्फरनगर जेल ( jail ) में बंद एक बंदी अफसरों की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि 19 दिन तक इस बात का किसी को पता तक नहीं चला और अफसरों को कानों-कान खबर तक नहीं हुई। 19 दिन बाद जब हत्या के इसी मामले में दूसरे आरोपी ने अपने साथी के भाग जाने की बात बताई तो इस घटना का पता चल सका। जेल से बंदी के फरार होने की घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोतवाली मंडी में बंदी के भाग जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
यह भी पढ़ें

उत्तराखंड से सटे यूपी के जिलों में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू, बढ़ाई जा रही सुरक्षा

9 जून को खतौली पुलिस ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र की ब्रह्मपुरी कॉलोनी के रहने वाले विकास को शांति भंग करने की आशंका में जेल भेजा था। इसे पहले अस्थाई जेल कव्वाल में भेजा गया। इसी बीच 10 जून को जानसठ पुलिस ने शिक्षक की हत्या के मामले में हत्यारोपी अजित उर्फ अजय को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अजित को भी पहले अस्थाई जेल भेजा गया और 16 जून को इन दोनों को अस्थाई जेल से जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

Gupt Navratri व्यापार में तरक्की के लिए गुप्त नवरात्र में इस विधि से करें मां दुर्गा की पूजा

हत्यारोपी अजित ने अस्थाई जेल से ही फरार होने की योजना बना ली थी। जब इन्हें जिला जेल भेजा गया तो यहां दोनों ने षड्यंत्र के तहत अपनी पहचान एक दूसरे के नाम पर दर्ज करा दी और अपने शरीर के पहचान चिन्ह भी एक दूसरे के बता दिए। 21 जून को एसडीएम खतौली ने बंदी विकास की रिहाई के आदेश कर दिए। षड्यंत्र के तहत हत्यारोपी अजित जेल से बाहर आ गया और फरार हो गया। इस बात का किसी को पता तक नहीं चल सका।
यह भी पढ़ें

एलडीए दे रहा एक मौका, लाखों रुपए का ब्याज मिनटों में होगा माफ

इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी जिला जेल में सब कुछ सामान्य ही चल रहा था। अजित के फरार होने के करीब 19 दिन बाद इसी मामले में दूसरे हत्यारोपी ने इस खेल का खुलासा किया तो जिला कारागार में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अजित की तलाश शुरू की गई और सिविल लाइन में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। अब भागे हुए आरोपी की लोकेशन पुलिस को गाजियाबाद में मिली है इस आधार पर मुजफ्फरनगर पुलिस की एक टीम गाजियाबाद भेजी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो