scriptMuzaffarnagar: हिंसा में घायल हुई युवती से मिलीं प्रियंका, आज होनी थी शादी, देखें वीडियो | priyanka gandhi vadra visit muzaffarnagar to meet victims | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar: हिंसा में घायल हुई युवती से मिलीं प्रियंका, आज होनी थी शादी, देखें वीडियो

Highlights:
-कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव Priyanka Gandhi Vadra पीड़ित परिवार से मिलने Muzaffarnagar पहुंचीं
-प्रियंका गांधी का काफिला नहर की पटरी से होते हुए मुजफ्फरनगर पहुंचा
-यहां उन्होंने रुकैया प्रवीण से भी मुलाकात की, जिसकी आज शादी थी

मुजफ्फरनगरJan 04, 2020 / 12:44 pm

Rahul Chauhan

priyanka
मुजफ्फरनगर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए उग्र प्रदर्शन (Violent Protest) में कई लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद विपक्षी पार्टी (opposition) लगातार भाजपा (BJP) सरकार पर निशाना साध रही है। इस कड़ी में शनिवार सुबह करीब 10 बजे कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) हिंसा में मारे गए युवक नूर मोहम्मद (Noor Mohammad) और हिंसा प्रभावित मौला असद रजा (Maulana Asad Raja) से मिलने मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पहुंचीं।
प्रियंका गांधी का काफिला नहर की पटरी से होते हुए मुजफ्फरनगर पहुंचा। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता इमरान मसूद और पंकज मलिक भी मौजूद रहे। मुजफ्फरनगर के बाद प्रियंका मेरठ भी जाएंगी। जहां वह हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलेंगी।
यह भी पढ़ें

हिंसा में मारे गए युवक नूरा के परिजनों से मिलने मुजफ्फरनगर पहुंचीं प्रियंका गांधी, मौलाना असद रजा से भी मिलीं

पुलिस पर साधा निशाना

प्रियंका ने यूपी पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस ने लोगों बेवजह मारा पीटा है। लोगों को बवजह मारा पीटा गया। बच्‍चों को भी काफी मारा पीटा गया। काफी बच्‍चें को लेकर जेल में डाल दिया है। जिनमें से कई को रिहा कर दिया गया है और कई अभी भी जेल में ही हैं। जहां-जहां अन्‍याय हुआ है वहां हम खड़े होंगे। मैंने पुलिस द्वारा की गई हिंसा को लेकर राज्यपाल को चिट्ठी भी लिखी है।
पीड़ित युवती की होने वाली है शादी

मुजफ्फरनगर में प्रियंका ने हिंसा में घायल हुई रुकैया परवीन नामक युवती से भी मुलाकात की जिसकी शादी होने वाली है। रुकैया के परिवार का आरोप है कि पुलिस उनके घर में घुसी और बहुत सारा सामान ले गयी। उसकी 4 जनवरी को ही शादी होनी थी, लेकिन इस घटना में घायल होने के चलते शादी की तारीख बदल दी गई है। वहीं रुकैया से मिलने के बाद प्रियंका ने कहा कि एक 22 साल की लड़की है जिसका हाथ टूटा है और पैरों में भी पट्टियां बंधी हुई हैं। लड़की की शादी है और उसकी शादी का सामान भी तोड़ दिया गया है।
यह भी पढ़ें

रेलवे के बाद अब रोडवेज ने बढ़ाया किराया, बस का सफर हो गया महंगा

मेरठ में मिलेंगी पीड़ित परिवारों से

बता दें कि मेरठ में हुई हिंसा में छह लोग मारे गए थे। जिनके परिवार से मिलने के लिए प्रियंका एक बार फिर मेरठ जाएंगी। इसे पहले 24 दिसंबर को प्रियंका और राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने मेरठ पहुंचे थे। जिन्हें पुलिस द्वारा बॉर्डर पर ही रोक लिया गया था। इस दौरान पुलिस ने उन्हें धारा 144 का हवाला देकर वापस लौटने को कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो