scriptVIDEO: दो दिन से धरने पर बैठे किसानों से जिलाधिकारी ने कही ऐसी बात, तुरंत उठकर चले गए सभी | protest of bku ended after assurance of dm | Patrika News

VIDEO: दो दिन से धरने पर बैठे किसानों से जिलाधिकारी ने कही ऐसी बात, तुरंत उठकर चले गए सभी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 31, 2019 03:58:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-धरना स्थल पर जिलाधिकारी व एसएसपी, एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट सहित तमाम अधिकारी पहुंचे
-जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किसानों को आश्वासन दिया
-राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी

screenshot_from_2019-08-31_15-36-54.jpeg
मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले 2 दिन से जिलाधिकारी कार्यालय पर चल रहे भारतीय किसान यूनियन के धरने का पटाक्षेप हो गया है। जिसमें शुक्रवार की शाम को धरना स्थल पर जिलाधिकारी व एसएसपी एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट सहित तमाम अधिकारी पहुंचे। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किसानों को आश्वासन दिया कि मोटर वाहन यान अधिनियम में जो संशोधन हुआ है उसके कारण किसी भी बच्चे की फीस नहीं बढ़ेगी और ना ही कोई बच्चा स्कूल जाने से वंचित रहेगा। शनिवार से सारी व्यवस्था सुचारू कर दी जाएंगी। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।
यह भी पढ़ें

लोगों ने जान पर खेलकर इस तरह पकड़ा विशालकाय मगरमच्छ, देखें Video

दरअसल, उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा किए गए गए मोटर यान अधिनियम में बदलाव के बाद प्रदेश भर में सरकार को विभिन्न संगठनों का विरोध झेलना पड़ रहा है। जिसके चलते जनपद मुजफ्फरनगर में पिछले 2 दिनों से जिला कलेक्ट्रेट पर भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन चल रहा था। मोटर यान अधिनियम में बदलाव के कारण जनपद के हजारों बच्चे स्कूल जाने से वंचित रह गए थे। जिस कारण अभिभावकों की चिंता बढ़ी तो बीड़ा भारतीय किसान यूनियन को उठाना पड़ा।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस शहर में हुए पुलिस एनकाउंटर पर सवाल, शासन तक पहुंचा मामला, महकमे में हड़कंप

इसी के चलते भारतीय किसान यूनियन ने जिला कलेक्ट्रेट पर डेरा डाल दिया। 2 दिन चले धरने प्रदर्शन और हंगामे के बाद जहां भारतीय किसान यूनियन और जिला प्रशासन में कई बार टकराव की स्थिति बनी तो वहीं भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी की सरकारी गाड़ी को भी जिलाधिकारी कार्यालय पर नजरबंद कर दिया था और भारतीय किसान यूनियन का झंडा भी लहरा दिया था। हालांकि इसके बाद भी जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे शुक्रवार को रोजाना की तरह अपने कार्यालय में बैठीं और जन समस्याएं सुनती रहीं।
यह भी पढ़ें

बिजली विभाग के पूर्व जेई और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या, परिवार में मचा हाहाकार, देखें Video

शाम के वक्त एसएसपी अभिषेक यादव, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, अपर जिलाधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारतीय किसान यूनियन के धरने पर पहुंचे। जहां किसानों ने अपनी समस्याएं अधिकारियों के सामने रखी। जिस पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किसानों को इस अधिनियम के बदलाव के बाद किसी भी बच्चे की पढ़ाई प्रभावित ना होने का आश्वासन देते हुए सारी व्यवस्था सुचारू करने का भी आश्वासन दिया। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना समाप्त कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो