scriptBKU Protest : राकेश टिकैत भाकियू कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सैकड़ों समर्थकों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर | protest of bku leader rakesh tikait in muzaffarnagar police station | Patrika News

BKU Protest : राकेश टिकैत भाकियू कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सैकड़ों समर्थकों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 29, 2022 01:07:01 pm

Submitted by:

lokesh verma

BKU Protest : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) एक बार फिर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। मुजफ्फरनगर थाना नगर कोतवाली में चल रहे धरने में भाकियू के कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला जारी है। पुलिस का कहना है कि भाकियू कार्यकर्ताओं को होटल में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

protest-of-bku-leader-rakesh-tikait-in-muzaffarnagar-police-station.jpg

राकेश टिकैत भाकियू कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में सैकड़ों समर्थकों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे।

BKU Protest : मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) एक बार फिर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। इस बार भाकियू का धरना मुजफ्फरनगर थाना नगर कोतवाली में शुरू किया गया है। राकेश टिकैत के अलावा सैकड़ों भाकियू के कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद हैं। जहां एक और भाकियू के कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला जारी है तो वहीं पुलिस फोर्स भी बढ़ाई जा रही है। फिलहाल कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद है। वहीं पुलिस का कहना है कि भाकियू कार्यकर्ताओं को होटल में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इसी के विरोध में राकेश टिकैत ने पुलिस पर भाजपा सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है।
दरअसल, सोमवार की देर शाम थाना सिविल लाइन क्षेत्र के प्रकाश चौक स्थित एक रेस्टोरेंट पर खाना खा रहे भाकियू कार्यकर्ता अमरजीत पुत्र मोती राम के साथ रेस्टोरेंट के मालिक की कहासुनी हो गई थी। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ता के साथ उसके कई रिश्तेदार भी मौजूद थे। मामले की जानकारी थाना सिविल लाइन पुलिस थाना सिविल लाइन पुलिस अमरजीत और उसके रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। इस बीच भाकियू कार्यकर्ता सनी ने यूनियन के अन्य पदाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी। जब तक भाकियू के कार्यकर्ता थाना सिविल लाइन पहुंचे, तब तक पुलिस उन्हें जिला चिकित्सालय मेडिकल के लिए लेकर पहुंच गई थी। इसी बीच भाकियू के अन्य कार्यकर्ता जिला चिकित्सालय पहुंच गए। जहां पुलिस से झड़प के बाद 10 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया। मामले की जानकारी चौधरी राकेश टिकैत को लगी तो मंगलवार को टिकैत सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ नगर कोतवाली में पहुंच गए और धरने पर बैठ गए।
यह भी पढ़ें- स्कूल 5 मिनट देर से पहुंची शिक्षिका को जड़े थप्पड़ तो भरी पंचायत में हेड मास्टर ऐसे लिया बदला

इन भाकियू कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा

बता दें कि भाकियू के जिन कार्यकर्ताओं को जेल भेजा गया है, उनमें अमरजीत सिंह पुत्र मोतीराम निवासी गांव हैदरनगर, रविंद्र कुमार पुत्र अतर सिंह सैदपुरा, अनुज उर्फ अन्नू पुत्र प्रमोद निवासी अलीपुर खुर्द, गौरव गौरव उर्फ हनी पुत्र महिपाल निवासी ब्रह्मपुरी थाना सिविल लाइन, गौतम पुत्र पवन, सौरभ पुत्र मुकेश, सुमित पुत्र महेश, प्रदीप पुत्र प्रेमपाल निवासी धोलरा समेत 10 कार्यकर्ता शामिल हैं।
यह भी पढ़ें- अपनी पसंद का स्टाफ नहीं चुन सकेंगे योगी के मंत्री, खास सूची में शामिल नाम से होगा चुनाव

भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रही पुलिस : टिकैत

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का आरोप है कि पुलिस भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रही है। सरकार बनते ही किसानों और भाकियू कार्यकर्ताओं को टारगेट पर ले लिया गया है। राकेश टिकैत ने कहा कि यह अनिश्चितकालीन धरना है, अब उन्हें भी नहीं पता कि यह धरना कब तक चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो