script

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- जल्द होगा बुलडोजर और ट्रैक्टर में मुकाबला

locationमुजफ्फरनगरPublished: Apr 22, 2022 02:02:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्यवाही को लेकर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने साधा सरकार पर निशाना। कहा सरकार ने किसानों को तीन महीने में 10 साल पुराने ट्रैक्टर को बंद करने की चेतावनी दी है। बहुत जल्दी ही ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे, जिनका सीधा मुकाबला बुलडोजर से होगा।

rakesh-tikait-said-soon-the-competition-between-bulldozer-and-tractor.jpg

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- जल्द होगा बुलडोजर और ट्रैक्टर में मुकाबला।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्यवाही को लेकर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिस तरह से एक धर्म विशेष के लोगों के ऊपर बुलडोजर की कार्यवाही की जा रही है वह देश के भविष्य के लिए बेहद खराब है। ऐसी घटनाओं से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदुस्तान की बदनामी हो रही है। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि सरकार ने किसानों को तीन महीने में 10 साल पुराने ट्रैक्टर को बंद करने की चेतावनी दी है। हम यह कहते हैं कि जो सरकार में खासकर भाजपा में 10 साल पुराने लोग हैं, उन्हें भी पार्टी या सरकार से बाहर किया जाए। अभी तो एक ही बुलडोजर चला है, लेकिन दिल्ली में 4 लाख ट्रैक्टर चले थे और लोग घबरा गए थे। सरकार 10 साल पुराने ट्रैक्टरों को बंद करने की बात कह रही है, लेकिन बहुत जल्दी ही ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे, जिनका सीधा मुकाबला बुलडोजर से होगा।
दरअसल, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत शुक्रवार को जिलाधिकारी मुज़फ्फरनगर से मिलने पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर में जिस तरह से एक धर्म विशेष के लोगों को परेशान किया जा रहा है। उससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक गलत संदेश जा रहा है। हिंदुस्तान में तो सभी लोग बाहर से आए हुए हैं, हम भी तो जर्मनी से आए हैं। उन लोगों की जांच करो जो लोग बाहर से आए हैं। अब तो कोर्ट कचहरी में कहीं के भी कागज बनवा लो। इस तरह की घटनाओं से देश का विकास रुकता है और आपस में नफरत फैलती है। सांप्रदायिक घटनाएं होती हैं।
यह भी पढ़ें- मौलाना तौकीर रजा के बिगड़े बोल, कहा- मुसलमान सड़क पर उतरा तो संभलेगा नहीं

‘बेरोजगारों को रोजगार देने की बात करे सरकार’

उन्होंने कहा कि महंगाई का जमाना है। बेरोजगार लोगों को रोजगार देने की बात होनी चाहिए। इन चीजों पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। बाहर से आने वालों के लिए एलआईयू और अन्य एजेंसियों काम करें। बुलडोजर ठीक है, वह सही काम कर रहा है, लेकिन बुलडोजर नफरत की वजह से ना चले। जिस अधिकारी के कार्यकाल में अतिक्रमण हुआ है, उन अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें- यूपी की अब अपनी होगी सीबीआई, बड़े घोटालों की करेंगी जांच

‘पहले पुराने लोगों को बाहर करे सरकार’

10 साल पुराने ट्रैक्टरों पर भी पॉलिसी आ गई है कि उन्हें जमा कर दो। पहले जो सरकार के 10 -20 साल पुराने लोग हैं पहले वह सरेंडर कर दें। जनता बाद में देख लेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो