scriptसीएम योगी ने घटाए बिजली के दाम तो राकेश टिकैत बोले- छूट केवल दो महीने के लिए | rakesh tikait statement on reduction of electricity prices by cm yogi | Patrika News

सीएम योगी ने घटाए बिजली के दाम तो राकेश टिकैत बोले- छूट केवल दो महीने के लिए

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 08, 2022 12:55:11 pm

Submitted by:

lokesh verma

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बिजली बिल में 50 फीसदी की कटौती करने की घोषणा के बाद आम लोग जहां खुश नजर आ रहे हैं तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सरकार के इस फैसले पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। राकेश टिकैत ने इसे भी भाजपा का चुनावी स्टंट बताते हुए कहा है कि ये छूट केवल दो महीने की है।

rakesh-tikait.jpg
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज होने से पहले जहां एक और समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल और आम आदमी पार्टी लोगों से बिजली के बिलों में राहत देने वादा कर रही हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकार ने बिजली के दामों में 50 प्रतिशत की कटौती करने की घोषणा की है। सरकार की इस घोषणा के बाद आम लोग जहां खुश नजर आ रहे हैं तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सरकार के इस फैसले पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। राकेश टिकैत ने इसे भी भाजपा का चुनावी स्टंट बताते हुए कहा है कि ये छूट केवल दो महीने की है। चुनाव होते ही फिर वहीं दाम हो जाएंगे।
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने बिजली के दाम नहीं घटाएं हैं, बल्कि छूट दी है और यह छूट कितने दिन रहेगी, इसका कोई पता नहीं है। इनकी सरकार है इसलिए इन्होंने बिजली के बिलों में छूट की घोषणा कर दी है, दाम नहीं घटाएं हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का चुनावी स्टंट है। टिकैत ने कहा कि हम तो पहले से ही मांग करते आ रहे थे कि हरियाणा में किसानों को 15 रुपए प्रति हॉर्स पावर है और यहां 175 रुपये प्रति हॉर्स पावर पर बिजली मिलती है। इसमें 12 गुने का बहुत बड़ा अंतर है।
यह भी पढ़ें- up election 2022 date: आचार सहिंता का काउंटडाउन शुरू, दोपहर साढ़े तीन बजे होगी घोषणा, जानें पूरी डिटेल

‘मुंह पर ताले लगाकर नहीं बैठ सकते’

उन्होंने कहा कि जब इतना अंतर होगा तो बोलना तो पड़ेगा ही। मुंह पर ताले लगाकर नहीं बैठा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह गरीबों को राशन दिया जा रहा है। फोटो छपवाने के लिए बिजली में छूट दी गई है। बिजली के रेट पर दाम घटाए जाने चाहिए, हमें ये छूट नहीं चाहिए।
यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले सांप्रदायिक सौहार्द का माहौल बिगाड़ने के खिलाफ अब सामाजिक संगठन

‘चुनाव में फायदा पाने के लिए की गई घोषणा’

उन्होंने यह भी कहा कि यह छूट केवल एक 2 महीने के लिए ही है। भाजपा ने यह घोषणा चुनाव के लिए की है, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में इसका फायदा मिल जाए। उन्होंने कहा कि इन्हें किसी ने ज्ञान दिया है कि इस तरह का काम करो और लोगों को शब्दों में उलझाते रहो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो