scriptइस विभाग के विलय के विरोध में उतरे सरकारी कर्मचारी, सीएम योगी को दी प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी | Revenue federation warned statewide agitationto CM Yogi | Patrika News

इस विभाग के विलय के विरोध में उतरे सरकारी कर्मचारी, सीएम योगी को दी प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 11, 2019 11:16:59 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– चकबंदी विभाग का राजस्व विभाग में विलय के विरोध में कार्य बहिष्कार
– प्रदेश राजस्व महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर राजस्व विभाग के मान्यता प्राप्त संघों ने किया विरोध
– कहा- सरकार मांगें पूरी नहीं करती तो मजबूरी में प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ना पड़ेगा

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. चकबंदी विभाग का राजस्व विभाग में विलय का विरोध करते हुए उत्तर प्रदेश राजस्व महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर राजस्व विभाग के मान्यता प्राप्त संघों ने विरोध शुरू कर दिया है। इसको लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर धरना-प्रदर्शन किया गया।
यह भी पढ़ें- अब पीएम मोदी के इस काम से गदगद हुईं मुस्लिम महिलाओं ने कर दिया ऐलान, अब बनवाएंगी मंदिर

दरअसल, उत्तर प्रदेश में चकबंदी विभाग का राजस्व विभाग में विलय करने का फैसला लिया गया है, जिसका राजस्व विभाग के कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। राजस्व महासंघ के प्रांतीय आह्वान पर मुजफ्फरनगर के राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। इस दौरान महासंघ के जिलाध्यक्ष पुष्कर नाथ ने कहा कि राजस्व विभाग में चकबंदी विभाग का विलय या प्रतिनियुक्ति के विरोध में पूरे उत्तर प्रदेश में आंदोलन जारी है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह प्रयास व्यवहारिक नहीं है। उन्होंने संगठन कि अन्य कई मांगों को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली का विरोध करते हुए अपनी समस्याओं का समाधान करने की मांग की।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती तो मजबूरी में उन्हें प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ना पड़ेगा। एक दिवसीय कार्य बहिष्कार धरना प्रदर्शन में राजस्व विभाग से जुड़े सभी कर्मचारी संगठन मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश राजस्व महासंघ के आह्वान पर इस प्रदर्शन में राजस्व प्रशासनिक अधिकारी संघ, राजस्व निरीक्षक संघ, लेखपाल संघ, मिनिस्ट्रियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ, संग्रह अमीन संघ और संग्रह अनुसेवक संघ सहित अन्य संगठनों से जुड़े पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रदर्शन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो