scriptउपचुनाव से पहले पश्चिमी यूपी के इस बड़े दल ने किसान संगठनों के साथ मिला लिया हाथ | RLD protest with farmer leaders against new lad of transport dpt | Patrika News

उपचुनाव से पहले पश्चिमी यूपी के इस बड़े दल ने किसान संगठनों के साथ मिला लिया हाथ

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 28, 2019 08:46:46 pm

Submitted by:

Iftekhar

रालोद और किसान संगठनों ने एआरटीओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन
नए नियम से बच्चों को स्कूल लाने- लेजाने में हो रही है परेशानी

img-20190828-wa0067.jpg

 

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश में 13 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले रालोद ने जनता के मुद्दे उठाकर अपनी स्थिति मजबूत करनी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में परिवहन विभाग के नये निमयों की वजह से स्कूलों से बच्चों को लाने-लेजाने के संकट के विरोध में बुधवार को रालोद नेताओं ने भाकियू सहित अन्य किसान संगठनों और सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से एआरटीओ कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान रालोद कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया।

BIG BREAKING: सपा सांसद आज़म खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुल्लाह कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मौजूदा हालात में परिवहन विभाग द्वारा स्कूली वाहनों को लेकर बनाए गए नए नियमों की वजह से स्कूलों में संचालित वाहनों के बन्द हो जाने के बाद हो रही समस्या को लेकर विभिन्न किसान संगठनों ने ट्रांसपोर्टनगर स्थित एआरटीओ कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए घेराव किया। किसान संगठनों के द्वारा इस बात पर नाराजगी जतायी गयी कि नियमों की आड़ में जनपद में स्कूल ट्रांसपोर्टेशन को पूरी तरह से बन्द किये जाने के बाद भी परिवहन विभाग की ओर से इस समस्या के समाधान के लिए कोई भी कदम नहीं उठाये गये हैं। उन्होंने एआरटीओ कार्यालय की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवाल उठाए। घेराव करने वालों में चौ. योगराज सिंह पूर्व मंत्री, संजीव तोमर राष्ट्रीय अध्यक्ष भाकियू तोमर, धर्मेंद्र तोमर, नकुल अहलावत जिलाध्यक्ष-भारतीय किसान संगठन, इंजीनियर उस्मान अहमद, राष्ट्रीय प्रवक्ता-भारतीय किसान संयुक्त मोर्चा, पंकज राठी-प्रदेश महासचिव लोकदल, पराग चौधरी, अंकित सहरावत, अश्वनी चौधरी, मौहम्मद इरशाद जाट सावटू आदि नेतागण शामिल रहे।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने अपना खोया जनाधार मजबूत करने के लिए बनाया बहुत बड़ा मास्टर प्लान



प्रदर्शन के दौरान चेतावनी दी कि यदि स्कूलो में छात्रों, छात्राओं को लाने ले जाने के लिए स्कूल वाहनों के संचालन का प्रबन्ध 5 दिनों के अंदर अंदर न किया और स्कूल बस का बढा हुआ चार्ज वापस न लिया गया तो सभी किसान संगठन और सामाजिक संगठन एआरटीओ दफ्तर की तालाबंदी करेंगे।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों की पहले फूल-मालाओं से स्वागत, अब भाजपा विधायक ने दिया तहलका मचाने वाला बयान

दरअसल, प्राइवेट स्कूलों द्वारा स्कूल बसों के नियमों में बदलाव के बाद छात्रों के अभिभावकों से मनमानी फीस वसूलने के विरोध में रालोद छात्रसभा जिलाध्यक्ष पराग चौधरी के नेतृत्व के जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन एडीएम मुजफ्फरनगर को दिया गया। रालोद छात्र सभा के द्वारा ज्ञापन देकर अभिभावकों की समस्याओं से अवगत कराया। छात्रसभा जिलाध्यक्ष पराग चौधरी ने कहा कि अगर इस गंभीर समस्या का समाधान जल्दी ही नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जायेगा और सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को भी अवगत करवाया। इस दौरान मुख्य रूप से पराग चौधरी, अंकित सहरावत, नितेश चौधरी, नसीम राणा, जयवीर ठाकरान, अश्वनी चौधरी, अश्वनी देशवाल, अभय अहलावत, आशु त्यागी, वैभव कुमार, राहुल शर्मा, अनुज कुमार आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो