scriptखतौली उपचुनाव: विक्रम सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटवाने को चुनाव आयोग पहुंची RLD | RLD write Election Commission remove name from voter list Khatauli | Patrika News

खतौली उपचुनाव: विक्रम सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटवाने को चुनाव आयोग पहुंची RLD

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 24, 2022 11:25:51 pm

Submitted by:

Anand Shukla

आरएलडी ने पूर्व विधायक विक्रम सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की मांग की। पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को चिट्ठी भेजी गई है।

vikram_singh.jpg
राष्ट्रीय लोकदल ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पूर्व विधायक विक्रम सिंह सैनी का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की मांग की है। आरएलडी ने मुजफ्फरनगर दंगों में सैनी को 2 साल की सजा और उनकी सदस्यता जाने का हवाला दिया है।
आरएलडी ने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में कहा है कि विक्रम सिंह को मुजफ्फरनगर दंगों में कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। इसके बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता जा चुकी है। अब खतौली में उपचुनाव हो रहा है। चुनाव में विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी प्रत्याशी हैं।
letter.jpg
आरएलडी की ओर से आगे कहा गया है, “विक्रस सैनी पहले भी मुजफ्फरनगर का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ चुके हैं। अब फिर से वो इसी मंशा के साथ काम कर रहे हैं। अपनी पत्नी को चुनाव जिताने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। नियम कानून का उल्लंघन कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें मतदान प्रक्रिया से बाहर किया जाना चाहिए।”
खतौली में 5 दिसंबर को पड़ेंगे वोट

बता दें कि मुजफ्फरनगर में हुए सांप्रदायिक दंगों में एमपी-एमएलए कोर्ट ने विक्रम सिंह को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद 11 अक्टूबर 2022 को विक्रम सैनी की विधानसभा सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। जहां पर उपचुनाव हो रहे हैं। 5 दिसम्बर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो