scriptधर्म परिवर्तन के नाम पर यहां मचा हंगामा, पुलिस ने मौके से पांच लोगों को लिया हिरासत में | Ruckus in the name of religion change,some boys distribute religious | Patrika News

धर्म परिवर्तन के नाम पर यहां मचा हंगामा, पुलिस ने मौके से पांच लोगों को लिया हिरासत में

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 22, 2018 11:56:53 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

धर्म विशेष की पुस्तक बांटने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, लोगों में बांटी जा रही थी धर्म विशेष की पुस्तक

shamli

धर्म परिवर्तन के नाम पर यहां मचा हंगामा, लोगों में बांटी जा रही थी धर्म विशेष की पुस्तक

शामली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन और उसके नाम पर आए दिन विवाद होता रहा है। एक बार फिर सूबे के शामली में समुदाय विशेष के युवकों द्वारा एक धार्मिक पुस्तक बांटे जाने पर गांव में हंगामा मच गया। जिसके बाद दोनों पक्षों में बवाल की स्थिति हो गई। लेकिन तभी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पुस्तक बांट रहे पांच युवकों को हिरासत में लिया। पुलिस को युवकों के पास से भारी मात्रा में पुस्तक भी बरामद हुई हैं। वहीं इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता उक्त आरोपियों पर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की हैं।
ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: भाजपा पार्षद के होटल में दरोगा की पिटाई के मामले में सामने आई असली वजह

दरअसल मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के कस्बा बनत का है, जहांधर्म विशेष की पुस्तक बांटने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा पर शाम को समुदाय विशेष के कुछ युवा ‘आपकी अमानत आपकी सेवा में’ नाम की एक धार्मिक पुस्तक कस्बे के बाजार में बांट रहे थे। उन्होंने यह पुस्तक बाजार के व्यापारियों को भी बांटी। धार्मिक पुस्तक बांटे जाने की जानकारी पर मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना था कि धार्मिक पुस्तकें बांटकर लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे हैं। बवाल बढता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके पुलिस ने किताब को बांटने वाले सभी को पूछताछ के लिए थाने ले आई।
ये भी पढ़ें: जयाप्रदा ने आजम खान पर लगाए थे ये गंभीर आरोप

इस पूरे मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उक्त आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर सभी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैं। वहीं पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर के मामले की जांच शुरू कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो