चुनावी साल में सहारनपुर काे मिली ये सौगात

चुनावी साल में सहारनपुर काे मिली ये सौगात
mp road

sandeep tomar | Publish: Dec, 08 2016 03:35:00 PM (IST) Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

चुनाव से पहले सरकार ने सहारनपुर की एक बड़ी समस्या का समाधान कर दिया है

सहारनपुर। चुनावी साल में सरकार विकास कार्याें के लिए खुलकर पैसा खर्च कर रही है। एक बार फिर से सड़काें की खातिर, उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने खजाने का मुंह खाेल दिया है। बुधवार काे प्रदेशभर के जिलाें काे छाेटी सड़काें के निर्माण के लिए प्रशासनिक आैर वित्तीय स्वीकृति दी गई। इसी क्रम में सहारनपुर की पांच सड़काें के लिए कुल 275 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

मनरेगा के तहत होगा ये काम

इन सड़काें के बनने से घाड़ इलाके में जीवन यापन करने वाले लाेगाें काे काफी लाभ हाेगा। विशेष सचिव माेहन बाबू गुप्ता ने प्रमुख अभियंता लाेक निर्माण विभाग काे स्वीकृति पत्र भेजते हुए बताया है कि सहारनपुर में पांच नवनिर्माण कार्याें के लिए वित्तीय आैर प्रशासिनक स्वीकृति दी गई है। इन नवनिर्माण कार्याें में मनरेगा के तहत मिट्टी उठान का कार्य हाेना है जिसका व्यय मनरेगा याेजना के तहत भेजा जाएगा।

जारी हुए 105 लाख

मनरेगा से इन कार्य के लिए 3.30 लाख रुपये जारी हाेंगे। कुल 275 लाख की लागत से 40 लाख से अधिक लागत की तीन आैर 40 लाख से कम लागत की कुल दाे सड़कें बननी हैं। विशेष सचिव ने लिखा है कि मनरेगा के 3.3 लाख काे घटाते हुए लाेक निर्माण विभाग से 271.94 लाख की स्वीकृति दी गई है। इस कुल रकम के सापेक्ष पहली किश्त के रूप में 105 लाख रुपया अवमुक्त कर दिया गया है।

इन सड़काें का होगा निर्माण


— कालूवाला पहाड़ीपुर से शाकुम्भरी माेहंड मार्ग तक लिंक मार्ग, कुल लागत  117.4 लाख
— ताल्हापुर से रहीमपुर तक संपर्क मांर्ग का  निर्माण कुल लागत 51.3 लाख रुपये
— कादरगड़ से शेखपुरा तक संपर्क मार्ग का निर्माण कुल लागत 53.20 लाख रुपये
— गांव कुतुबपुर  कुसानी से सदा माजरा तक मार्ग का निर्माण कुल लागत 22.3 लाख रुपये
— गांव अमरपुर से भगवानपुर मार्ग का निर्माण कुल लागत 31.94 लाख रुपये
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned