scriptसंजीव बालियान के साथ केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो से मिलने पहुंचे वेस्ट यूपी के उद्योगपति, की बड़ी मांग | sanjeev balyan and industralist meet to central minister babul supriyo | Patrika News

संजीव बालियान के साथ केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो से मिलने पहुंचे वेस्ट यूपी के उद्योगपति, की बड़ी मांग

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 28, 2019 06:35:15 am

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
—सीपीसीबी ने हालही में किया था सरर्कुलर जारी—उद्योगों में ईंधन के स्थान पर पीएनजी के प्रयोग के दिए थे निर्देश

babul.jpg
मुजफ्फरनगर. इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन(आइआइए) सहारनपुर डिवीजन के डिवीजनल चेयरमैन कुश पुरी के नेतृत्व में वेस्ट यूपी के उद्योगपतियों का एक दल केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के नेतृत्व में केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो से मिला। इस मौके पर पर्यावरण मंत्रालय के सीनियर अफसर व केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के सदस्य सचिव भी उपस्थित रहे।
सीपीसीबी ने हालही में सरर्कुलर जारी कर एनसीआर में उद्योगों में ईंधन के स्थान पर पीएनजी के प्रयोग के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे। इससे देखते हुए उद्यमियों ने अपना पक्ष रखा। आने वाली समस्याओं के विषय में भी अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने पर्यावरण मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों के सामने पक्ष रखते हुए कहा कि जो उद्योग पर्यावरण के नियमों का पालन कर रहे है, उन्हें इन नियमों से बाहर रखना जाना चाहिए।
केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रीयो ने उनका पक्ष सुनने के बाद उद्यमियों को आश्वासन दिया है कि जो भी उद्योग पर्यावरण के मानकों के अनुसार कार्य कर रहे है, उन्हे किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना नही करना पड़ेगा। उन्होंने मांग की है कि पूरे देश में एक यूनिफार्म एन्वॉयरमेंटल पॉलिसी (समान पर्यावरण संहिता) लागू की जानी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान कहा कि एनसीआर में उद्योगों को एक नया जीवन मिलेगा। जिससे देश व प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दे सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो