scriptएसडीएम और सीओ पुलिस बल के साथ किया निरीक्षण, पटाखा व्यापारियों में मचा हड़कंप | sdm inspection crackers factory with police team in muzaffarnagar | Patrika News

एसडीएम और सीओ पुलिस बल के साथ किया निरीक्षण, पटाखा व्यापारियों में मचा हड़कंप

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 21, 2019 07:15:57 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

एसडीएम और सीओ ने क्षेत्र में किया निरीक्षण
दिवाली के त्योहार पर घरों के आसपास पटाखा बिक्री पर लगाई रोक
त्योहार को लेकर शुरू की जांच

मुजफ़्फरनगर। दिवाली समेत पंच त्योहारों को शान्ति पूर्वक तरीके से सम्पन कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी को देखते हुए सोमवार को एसडीएम ने जानसठ ने क्षेत्र के साथ पटाखा फैक्ट्रियों का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं उन्होंने दिवाली का त्योहार पर पटाखों को लेकर दुर्घटनाओं से बचाव आदि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जिला प्रशासन द्वारा पटाखों के गोदाम दुकानों पर निगरानी शुरू कर दी है।

Voting के दौरान मतदान केंद्र पर ऐसा काम कर रही थी तीन महिला BLO, पुलिस ने देखते ही कर लिया गिरफ्तार

सोमवार की दोपहर एसडीएम जानसठ अनुज मलिक, सीओ जानसठ धनंजय कुशवाह ने पुलिस टीम के मीरापुर के बलीपुरा लिंक मार्ग पर ईदगाह के समीप बने अनवार के पटाखा गोदाम का निरीक्षण किया। एसडीएम ने पटाखा व्यापारी के लाइसेंस आदि कागजों की जांच की। व्यापारी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि उसके व किसी भी पटाखा दुकानदार के द्वारा बाजार में पटाखों की बिक्री नहीं की जाएगी। प्रशासन द्वारा इस पर प्रतिबंध लगाया गया है। पटाखों की बिक्री आबादी क्षेत्र से अलग व खुले में ही की जाएगी। अगर कोई इस का उल्लंघन करता है, तो प्रशासन द्वारा उसके विरुद्ध सख्त कानून कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम द्वारा पटाखों के गोदाम का निरीक्षण करने के बाद पटाखा गोदाम स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं एसडीएम अनुज मलिक का कहना है कि पटाखों को लेकर किसी भी तरह की अनियमिता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो