OMG! शामली में कंप्‍यूटर की चिप से ठग लिए दो लाख रुपये, जानिए कैसे

sharad asthana

Publish: Sep, 16 2017 03:59:07 (IST)

Muzaffarnagar, Uttar Pradesh, India
OMG! शामली में कंप्‍यूटर की चिप से ठग लिए दो लाख रुपये, जानिए कैसे

बर्तन व्यापारी से दो लाख रुपये ठगे, पुलिस को दी शिकायत

शामली। क्षेत्र के गांव बाबरी में एक ठग ने कंप्यूटर चिप के नाम पर बर्तन व्यापारी से दो लाख रुपये ठग लिए। पहले उसने व्यापारी को मुंह मांगी कीमत पर ऐसी चिप खरीदने का लालच दिया। अगले दिन दूसरा ठग ऐसी चिप लेकर व्यापारी के पास पहुंचा, जो उसने दो लाख रुपये में खरीद ली। बाद में जब पहला ठग नहीं पहुंचा तो व्‍यापारी को शुक्रवार को ठगे जाने का पता चला। शुक्रवार को उसने थाने पर ठगी की तहरीर दी।

ये है पूरा मामला

व्यापारी सुनील गर्ग की बाबरी में दुर्गा मंदिर रोड पर बर्तनों की दुकान है। व्यापारी का कहना है कि एक सप्ताह पूर्व उनकी दुकान पर एक व्यक्ति आया और उसने उक्त कंप्यूटर की चिप दिखाते हुए कहा कि अगर आपके या किसी साथी के पास इस प्रकार की चिप हो तो वो उनको खरीद लेगा। ऐसी चिप न होने पर वह वहां से चला गया। अगले दिन दूसरा ठग उनकी दुकान पर आया और चिप दिखाते हुए बेचने की बात बताई। बर्तन व्यापारी ने दो हजार की चिप का सौदा 2 लाख 40 हजार में कर लिया।

थाने में दी तहरीर

व्‍यापारी के अनुसार, इसके बाद उन्‍होंने चेक देने की बात कही तो आरोपी ने नकद राशि देने की बात की। मना करने पर उस व्यक्ति ने अपना 40 हजार रुपये का कमीशन छोड़ने की बात कही। इस पर वह झांसे में आ गया और चुपचाप अन्य दुकानदारों से पैसे एकत्रित कर दो लाख रुपये उसे दे दिए। वह चिप देकर और दो लाख रुपये लेकर चला गया। बाद में जब बर्तन व्यापारी ने पहले ठग को चिप बेचने के लिए फोन किया तो नंबर बंद मिला। तब जाकर व्यापारी ने आसपड़ोस में जानकारी दी। बाद में बाबरी के व्यापारी इकट्ठा होकर शुक्रवार को थाने में पहुंचे। उन्होंने सब इंस्पेक्टर शिवकुमार शर्मा को ठगी की तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रुपये दिलाने की मांग की है। सब इंस्पेक्टर शिवकुमार शर्मा का कहना है क‍ि पुलिस ने तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

1
Ad Block is Banned