scriptयोगीराज में जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर शिव भक्त कांवड़िये | Shiva devotees cross the river putting their lives at risk | Patrika News

योगीराज में जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर शिव भक्त कांवड़िये

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 08, 2021 05:09:19 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मुजफ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के गांव योगेंद्र नगर का मामला
– सोनाली नदी के ऊपर इस बार प्रशासन ने नहीं की अस्थाई पुल की व्यवस्था
– जान हथेली पर रख नदी पार कर रहे कांवड़िये

muzaffarnagar2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर सुविधाओ का दंभ भरने वाली योगी सरकार में भी कांवड़ियों की मुश्किलें कम नही हो रही हैं। इस बात को अगर किसी को विश्वास नही होता तो सोनाली नदी पार कर रहे शिव भक्त कांवड़ियों की तस्वीरों को देखा जा सकता है। यहां हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे भोले भक्त कावड़िये अपनी जान जोखिम में डालकर सोनाली नदी पार कर रहे हैं। शासन और प्रशासन को इसकी खबर भी नहीं है, क्योंकि यहां पर कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके चलते कांवड़ियों में रोष व्याप्त है।
यह भी पढ़ें- ट्रेन से यात्रा करते समय भूल से भी न करें ये काम, नहीं तो ढीली करनी पड़ेगी जेब, अब हजारों पैसेंजर्स को भरना पड़ा है जुर्माना

दरअसल, मामला मुजफ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के गांव योगेंद्र नगर का है। जहां डूंडी घाट नाम से एक घाट बना हुआ है, जिस रास्ते से प्रत्येक वर्ष करीब लाखों कावड़िये निकलकर आते हैं, प्रत्येक वर्ष उस घाट पर एक लकड़ी का अस्थाई पुल लगा दिया जाता था। उस अस्थाई पुल के रास्ते ही कावड़िये सोनाली नदी को पार किया करते थे। इस तरह वह अपनी यात्रा बगैर खतरे और रुकावट के जल्द ही पूरी कर लेते थे, लेकिन इस बार उस पुल को हटा दिया गया है।
मजबूरन नदी पार कर रहे कावड़ियों में रोष व्याप्त है। कांवड़ियों ने बताया कि अगर हम मुख्य मार्ग से अपनी यात्रा तय करते हैं, तो करीब 20 किलोमीटर की दूरी ज्यादा तय करनी पड़ती है और वह अपनी मंजिल पर नहीं पहुंच पाते। इस रास्ते से शिवभक्त अपनी यात्रा तय समय पर पूरी कर लेते हैं और भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। कांवड़ियों योगी सरकार से डूंडी घाट पर पुल बनवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो