scriptकश्मीर में शहीद हुआ UP का लाल, भाइयों ने बुजुर्ग मां से छिपाई जानकारी | soldier vinod kumar martyr in kashmir encounter | Patrika News

कश्मीर में शहीद हुआ UP का लाल, भाइयों ने बुजुर्ग मां से छिपाई जानकारी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Sep 26, 2019 04:08:56 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के बाद से कश्मीर में तैनात हुए थे विनोद कुमार- बुधवार देर रात एक आॅपरेशन के दौरान फायरिंग में शहीद हुए विनोद कुमार- शहीद विनोद कुमार के घर लगा लोगाें का तांता

martyr-vinod-kumar.jpg
मुजफ्फरनगर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के बाद से कश्मीर में तैनात मुजफ्फरनगर का एक लाल शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात एक ऑपरेशन के समय फायरिंग में विनोद शहीद हो गया है। बीएसएफ ने इसकी जानकारी शहीद विनोद के परिजनों को दे दी है, लेकिन उन्होंने अभी तक इसकी जानकारी विनोद की मां से छिपा रखी है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक किसी भी समय शहीद विनोद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंच सकता है।
यह भी पढ़ें

28 साल से जुलूस निकाल कर डिग्री कॉलेज के छात्र मांग रहे न्याय, देखें Video

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरनगर जिले के भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मॉडन के रहने वाले 27 वर्षीय विनोद कुमार बीएसएफ (Border security force) में पदस्थ थे। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए हटने के बाद उनकी बीएसएफ बटालियन को कश्मीर में तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात वह एक ऑपरेशन के लिए निकले थे, जिसमें फायरिंग के दौरान जवान विनोद कुमार शहीद हो गए।
बीएसएफ के मुख्यालय से विनोद कुमार के परिजनों को उनके शहीद होने की सूचना भेज दी गई है। सूचना मिलते ही विनोद के दोनों भाई और पिता पानीपत से गांव के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं विनोद के चाचा के घर लोगों की भीड़ लगी हुर्इ है। जबकि विनोद के घर अकेली मां है, जिन्हें बेटे के शहीद हाेने की जानकारी नहीं दी गई है।
बताया जा रहा है कि विनोद के परिवार की माली हालत अच्छी नहीं है। पिता प्रेम जुलाहा दोनों भाई के साथ पानीपत में कपड़े का कार्य करते हैं। बताया जा रहा है कि शहीद का पार्थिव शरीर आज शाम तक पहुंच सकता है। हेलीकॉप्टर पार्थिव शरीर को लेकर जीआईसी ग्राउंड में उतरेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो