बिजली विभाग पर उत्पीड़न का आरोप लगा युवक ने कर ली आत्महत्या, समाजवादी पार्टी ने खोला मोर्चा, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Publish: Jul, 20 2019 03:20:43 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-आरोप है कि पिछले दिनों नीरज कुमार बिजली विभाग के उत्पीड़न के चलते आत्महत्या करने पर मजबूर हुए

-आत्महत्या करने से एक दिन पूर्व नीरज ने पूरा प्रकरण रखा तथा इच्छामृत्यु की मांग की

-इसके बाद जिला प्रशासन तथा बिजली विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की

मुजफ्फरनगर। जनपद में समाजवादी पार्टी ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला। जिसमें सपा नेताओं ने बीते दिनों बिजली विभाग के उत्पीड़न का आरोप लगा आत्महत्या करने वाले नीरज कुमार को न्याय दिलाने की मांग करते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। समाजवादी पार्टी ने नीरज कुमार को न्याय दिलाने के लिए होने वाली महापंचायत में भी शामिल होने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें : पानी पी रहे बंदर को अजगर ने बनाया अपना शिकार, शोर सुनकर आ गई बंदरों की फौज, फिर जो हुआ..., देखें वीडियो

दरअसल, आरोप है कि पिछले दिनों थाना मीरापुर क्षेत्र के कस्बा मीरापुर के मोहल्ला पंजाबी कॉलोनी निवासी नीरज कुमार बिजली विभाग के उत्पीड़न के चलते आत्महत्या करने पर मजबूर हुए। आत्महत्या करने से एक दिन पूर्व नीरज कुमार ने मीडिया के सामने आकर पूरा प्रकरण रखा तथा इच्छामृत्यु की मांग की। इसके बाद जिला प्रशासन तथा बिजली विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते नीरज कुमार को आत्महत्या करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: सोनभद्र हत्याकांड को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने किया प्रदर्शन, योगी सरकार पर जमकर बरसे नेता

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोदी त्यागी का आरोप है कि नीरज कुमार के परिजनों द्वारा लगातार मांग किए जाने के बावजूद भी दोषी अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब बिजली विभाग के अधिकारी नीरज कुमार के परिजनों पर डेढ़ लाख रुपए लेकर मामला वापस लेने का दबाव बना रहे हैं जो कि घोर निंदनीय है। सपा नेताओं ने नीरज कुमार के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता दिलाए जाने, उनकी मां के समुचित इलाज की व्यवस्था कराए जाने तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned