scriptUP Police के इस SSP ने पुलिसकर्मियों को दिया ऐसा तोहफा, हर थाने में जमकर हो रही तारीफ | ssp abhishek yadav announce week off for muzaffarnagar police | Patrika News

UP Police के इस SSP ने पुलिसकर्मियों को दिया ऐसा तोहफा, हर थाने में जमकर हो रही तारीफ

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 13, 2019 07:54:48 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिस कर्मियों को दिनांक 14 अक्टूबर से साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा की गई है
-इस पहल से पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को लंबे एवं थकाऊ कामकाज से राहत मिलेगी
-एसएसपी की इस पहल की चारों तरफ चर्चा हो रही है

img-20191013-wa0018.jpg
मुजफ्फरनगर। जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) द्वारा पहल करते हुए तैनात पुलिस कर्मियों को दिनांक 14 अक्टूबर से साप्ताहिक अवकाश (Police Week Off) देने की घोषणा की गई है। एसएसपी की इस पहल से पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को लंबे एवं थकाऊ कामकाज से राहत मिलेगी। वहीं एसएसपी की इस पहल की चारों तरफ चर्चा हो रही है। जनपद मुजफ्फरनगर में शुरु की गई इस पहल के मुख्य बिन्दू निम्न हैं-
1. साप्ताहिक अवकाश के अन्तर्गत सभी पुलिसकर्मियों (सिपाही से लेकर निरीक्षक स्तर तक) को हर हफ्ते एक दिन की छुट्टी मिलेगी। इसमे उनकी कोई ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। वो अपना कोई भी व्यक्तिगत काम करने के लिए मुक्त रहेंगे, परन्तु उन्हें मुख्यालय पर मौजूद रहने होगा।
यह भी पढ़ें

UP के सबसे Hi-tech शहर में पुलिस के लिए चुनौती बने बदमाश, तेजी से बढ़ा Street Crime का ग्राफ, देखें वीडियो

2. तीन खास अवसरों पर ( स्वयं/पत्नी का जन्मदिवस, सालगिरह, बच्चों का जन्मदिवस) पर पुलिसकर्मी अपनी छुट्टी को अन्य किसी पुलिसकर्मी की छुट्टी से बदल सकता है।

3. जनपद के सभी थाने/कार्यालय पर नियुक्त पुलिसकर्मियों को यह अवकाश दिया जाएगा। (कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी को छोड़कर)
यह भी पढ़ें

चीन की तर्ज पर इस कानून को देश में लागू करने की उठी मांग, PM के नाम ज्ञापन देने के लिए घरों से पैदल निकले सैंकड़ो लोग

4. आपातकालीन स्थिति / ड्यूटी / कानून व्यवस्था के लिए साप्ताहिक अवकाश को एसएसपी मुजफ्फरनगर द्वारा किसी भी अंतराल के लिए ससपेंड किया जा सकता है।

एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि पुलिसकर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट से दूर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। साप्ताहिक अवकाश से मानसिक थकावट दूर तो होगी ही, साथ ही पुलिसकर्मी अपने पारिवारिक दायित्वों का भी निर्वहन कर सकेंगे जिससे जनता के प्रति उनका व्यवहार भी अच्छा रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो