script

Lockdown: SSP ने कहा गलियों में घूमने वालों की वाट्सएप पर भेजें वीडियो, दर्ज हाेगी FIR

locationमुजफ्फरनगरPublished: Apr 03, 2020 07:02:00 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

मुजफ्फरनगर एसएसपी ने माइक लेकर खुद किया प्रचार
माेहल्लों में घूमने-फिरने वालों पर दर्ज हाेंगी एफआईआर
घर से बाहर निकलने वालों की वीडियो बनाकर भेजेंगे लाेग

 

ssp_muzaffarnagar1.jpg

SSP Muzaffarnagar

सहारनपुर। लॉक डाउन ( lockdown) में बेवजह गली मोहल्लों में घूमने वालों की अब खैर नहीं। मुजफ्फरनगर एसएसपी (IPS officer ) अभिषेक यादव ने ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इतना ही नहीं शुक्रवार को एसएसपी खुद शहर की गलियों में घूमें और एलाउंसमेंट करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बेवजह अपने घरों से बाहर गलियों में भी घूमता हुआ मिला तो उस पर भी एफआईआर दर्ज होगी।
यह भी पढ़ें

Lockdown: जन—धन खातों में आए 500—500 रुपये, बिना बैंक जाए ऐसे मिलेंगे



आप सोच रहे होंगे कि जिलेभर की इतनी गलियों और मोहल्लों में पुलिस कैसे नजर रखेगी ? तो इसका रास्ता भी एसएसपी से ने निकाल लिया है। दरअसल, मुजफ्फरनगर एसएसपी ने एक वाट्सएप नंबर 9690 112 112 जारी किया है। इस नंबर का खुद एसएसपी ने गली माेहल्लों में एलाउंसमेंट करते हुए प्रचार-प्रसार किया है और लाेगाें काे बताया है कि, अब उन्हे कुछ नहीं करना है। जाे लाेग लॉक डाउन का उल्लंघन करते हैं सड़कों पर गलियों में मोहल्लों में बेवजह खड़े होते हैं उनकी वीडियो बनाकर इस नंबर भेज देनी है।

यह भी पढ़ें

मिसाल: मुरादाबाद में गांव के इन युवाओं ने कोरोना से निपटने के लिए बनाया अनूठा प्लान, खुद के पैसे से खरीद ली स्क्रीनिंग मशीन

इसके बाद पुलिस का काम शुरू हाेगा और पुलिस वीडियो के आधार पर ही गलियों और माेहल्लों में खड़े हाेने वालों के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज कर लेगी। इतना ही नहीं एसएसपी ने लाेगाें काे यह भी भराेसा दिलाया है कि वीडियो भेजने वाले का नाम और पता व नंबर भी गाेपनीय रखा जाएगा। ताे अगर आपके आस-पास भी काेई गली माेहल्लों में खड़ा हाे रहा है और उसकी वजह से पूरी गली या माेहल्ला बदनाम हाे रहा है ताे उसकी वीडियो बनाएं और वाट्सएप नंबर पर भेंज दे। वीडियो के साथ-साथ मोहल्ले का नाम उक्त व्यक्ति का नाम और थाना क्षेत्र भी लिखकर भेज दें ताकि जल्द से जल्द कार्रवाई हाे सके।
वीडियो भेजने वाले की पहचान भी रखी जाएगी गुप्त
एसएसपी ने यह भी बताया है कि किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है अगर आप अपने पड़ोसी या अपने दोस्त की भी वीडियो भेजते हैं ताे आपको परेशान नहीं हाेना है आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। किसी को भी यह पता नहीं चलने दिया जाएगा की वीडियो किस नंबर से आई थी या किसने भेजी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो