यूपी सरकार की पहल, हजारों युवाओं को मिला रोजगार, परिजनों के खिले चेहरे

Highlights:

-56 कम्पनियों ने रोजगार प्रदान करने के लिये इस रोजगार मेले में हिस्सा लिया

-22 कंपनियां मुजफ्फरनगर एंव 34 कंपनियां अन्य राज्यों से सम्मिलित रहीं

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Jan 2021, 01:12 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुज़फ्फरनगर। शुक्रवार को मिशन रोजगार अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन व क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें बेराजगार युवक व युवतियों को नियुक्ति पत्र भी वितरण किये गए। सामारोह का आयोजन एक प्रतिष्ठ काॅलेज के परिसर में किया गया। इस रोजगार मेले में 6 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण कराया। जिसमे लगभग 56 कम्पनियों ने जनपद के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिये इस रोजगार मेले में हिस्सा लिया। जिसमें 22 कंपनियां मुजफ्फरनगर एंव 34 कंपनियां अन्य राज्यों से रोजगार मेले में सम्मिलित रहीं।

यह भी पढ़ेंं: 140 करोड़ की फर्जी बिलिंग के जरिए 24 करोड़ की जीएसटी चोरी, दो व्यापारी गिरफ्तार

इस दौरान 3328 अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता एवं साक्षात्कार के आधार पर विभिन्न पदों पर कार्य करने के लिये चयनित किया गया। जिन्हें जनप्रतिनिधियों ने नियुक्ति पत्र बांटे। रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक व खतौली से विधायक विक्रम सिंह सैनी सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल के मुश्किल समय में भी एक लाख युवाओं को रोजगार सृजन करने का कार्य किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने नारी शक्ति का आहवान करते हुये कहा कि वर्तमान समय में लड़कियां हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत के बल पर सफलता के शीर्ष को छू रही है। वहीं दूसरी ओर समाज के लड़कियों के प्रति भेद-भाव वाले दृष्टिकोण को भी बदलने का कार्य कर रही हैं।

यह भी देखें: मेरठ में 7 स्थानों पर 700 लोगों को लगाए जाएंगे टीके, तैयारियां जान हो जाएंगे हैरान

वहीं विधायक उमेश मलिक ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने के लिये एक आनलाईन पोर्टल सेवायोजन चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत ठेकेदारों को अब आनलाईन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से गुजरकर ही किसी भी कम्पनी में पंजीकृत किया जायेगा। उसके बाद वह किसी भी कर्मचारी का पहले की तरह शोषण नहीं कर पायेगें। अब तक इस पोर्टल के माध्यम से तकरीबन 08 लाख अभ्यर्थियों को रोजगार प्राप्त हो चुका है। भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे की जमकर तारीफ की और उसके बाद उन्होंने छात्र छात्राओं को खट्टे मीठे अनुभव से रूबरू कराते हुए कहा कि आजकल के युवा जिस तरह बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के मामलों में ज्यादा ध्यान देते हैं, उन्हें बुक फ्रेंड बनानी चाहिए। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड कभी किसी के काम नहीं आएंगे। केवल अगर आप किताब को फ्रेंड बनाएंगे तो वही आपके काम आएगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned