शिकार करने गए थे दो शिकारी, लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि खुद हो गए शिकार

दो शिकारी जंगल में गए थे शिकार करने, लेकिन खुद उनके साथ हादसा हो गया।

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 11 Dec 2017, 05:11 PM IST

शामली। जनपद के कांधला थानाक्षेत्र के गढ़ी रखा गांव में पुलिस ने दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों शिकारी हरियाणा के रहनेवाले बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है दोनों शिकारी पिछले काफी समय से कांधला क्षेत्र मे जंगली जानवरों का शिकार कर रहे थे। जिन्हें सोमवार को ग्रामीणों ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए शिकारियों के कब्जे से अवैध असलाह व कई जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। फिलहाल, पुलिस ने पकड़े गए दोनों शिकारियों को जेल भेज दिया है और पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

 

two hunter arrested

यह है पूरा मामला...
मामला उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव गढीरखा का है, जहां सोमवार को जंगली जानवरों का शिकार कर रहे दो शिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना आज सुबह की है जब ग्रामीणों अपने खेतों मे काम करने के लिए जा रहे थे। तभी ग्रामीणों ने दो बंदूकधारी युवकों को जंगल में देखा, जिसके बाद उन्हें दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए दोनों युवकों पर आरोप है कि दोनों जंगली जानवरों का शिकार कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों युवक पिछले काफी समय से जंगली जानवरों का शिकार करते आ रहे थे। जिसकी शिकायत पुलिस को पूर्व में भी कई बार दी जा चुकी थी। जिन्हें आज ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया है। पकड़े गए शिकारियों के पास से एक अवैध बंदूक व कई जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस पकड़े गए दोनों शिकारियों को थाने ले आई है, जहां उनसे पूछताछ करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया है। पकड़े गए शिकारियों के नाम जितेंद्र व कप्तान हैं, जो मूलरू से हरियाणा के रहने वाले हैं।

कई धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा

वहीं, इस मामले को लेकर कांधला थाना प्रभारी ओ पी चौधरी का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद दोनों शिकारियों को जंगल से जंगली जानवरों का शिकार करते हुए गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों शिकारियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned