सीएम योगी के आदेश पर एक साथ दो दर्जन से ज्यादा अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी

Highlights

- जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर्स पर की छापेमारी

- भ्रूण परीक्षण करने वाले के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

- अधिकारी बोले- जारी रहेगा छापेमारी का अभियान

By: lokesh verma

Published: 28 Feb 2021, 11:42 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर्स पर छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर स्वामियों में अफरा-तफरी का माहौल भी बना रहा। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर दीपक कुमार और पुलिस क्षेत्राधिकारी कुलदीप कुमार द्वारा संयुक्त टीम बनाकर अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर छापेमारी अभियान चलाया गया। शासन की ओर से आदेश हैं कि किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर जेंडर परीक्षण न हो पाए। इस पर रोक लगाकर प्रभावी कार्रवाई के लिए सख्त आदेश भी जारी किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का अहम फैसला, छात्रवृत्ति आवेदन के लिए आधार को बैंक खाते से लिंक करना अनिवार्य, इसी माध्यम से मिलेगी स्कॉलरशिप

दरअसल, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सदर दीपक कुमार ने संयुक्त टीम बनाकर सदर बाजार स्थित दो दर्जन से अधिक अल्ट्रासॉउन्ड सेंटरों पर शनिवार को छापेमारी की। इस दौरान आसपास के अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर मालिकों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। वहीं, इस छापेमारी के दौरान एडिशनल सीएमओ डॉ. वीके सिंह एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर एसडीएम सदर दीपक कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार द्वारा संयुक्त टीम बनाकर अल्ट्रासाउंड सेन्टरों पर छापेमारी अभियान चलाया गया है।

उन्होंने बताया कि शासन की तरफ से आदेश हैं कि किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर जेंडर परीक्षण ना हो पाए तथा इस पर रोक लगाकर प्रभावी कार्यवाही के लिए सख्त आदेश भी जारी किये हुए हैं। नगर में लगभग 75 के आसपास अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर है। अभी तक 25 से 30 अल्ट्रासॉउन्ड सेंटरों का निरीक्षण किया जा चुका है। यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- लाइव रेड: कोठी में चल रहा था सैक्स रैकेट, ऑनलाइन और ऑन डिमांड होती थी लड़कियों की बुकिंग

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned