ट्रेन के बाद नए साल से रोडवेज में सफर भी हुआ महंगा, लागू हुई नई दरें

Highlights

. 10 पैसे प्रति किलोमीटर का किया गया इजाफा
. यूपी रोडवेज ने सभी क्षेत्रिय प्रबंधकों को भेजा सर्कुलर
. गुरुवार रात से लागू कर दी गई नई दरें

 

मुजफ्फरनगर। ट्रेन, पेट्रोल-डीजल, और गैस की बढ़ी कीमतों के बाद नए साल पर एक बार फिर से लोगों को जोर का झटका लगा है। यूपी रोडवेज की तरफ से बस के किराए में 10 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है। यूपी रोडवेज के अधिकारियों की तरफ से बढ़ा हुआ किराया गुरुवार रात से लागू कर दिया गया है। साथ ही बढ़े हुए किराये के संबंध में सर्कुलर क्षेत्रिय प्रबंधकों को भेज दिया गया है। क्षेत्रिय प्रबंधकों को कहना है कि सर्कुलर मिलने के बाद बढ़ा हुआ किराया यात्रियों से लिया जा रहा हैं।

बढ़ती पेट्रोल व डीजल की कीमतों को देखते हुए यूपी परिवहन निगम के निदेशक मंडल की तरफ से 27 दिसंबर को किराये में 10 पैसे किलोमीटर की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया गया था। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुजफ्फरनगर डिपो प्रभारी राजकुमार तोमर ने बताया कि किराये में 10 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी साधारण बस सेवा, जनरथ, एसी स्लीपर, सुपर लग्जरी बस स्कैनिया व वॉल्वो में लागू की गई है। उधर, यात्रियों से रोडवेज किराये के अलावा टैक्स की अतिरिक्त रूप से वसूली होगी। साधारण बस सेवा की नई दरों की कीमतों की गणना 1.05, जनरथ 232 का 1.57, जनरथ 332 का 1.33, एसी स्लीपर 2.10, वॉल्वो, सुपर लग्जरी बस स्कैनिया की 2.32 रुपये प्रति किलोमीटर के रेट से की जाएगी। वहीं, दिल्ली से लखनऊ के बीच एसी बस में सफर करने के दौरान यात्रियों को 100 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

नए साल में आमलोगों को लग रहा झटका

नए साल पर आमलोगों की जेब पर बोझ बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल के साथ गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया था। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इसके अलावा प्याज व सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। वहीं, रेलवे ने भी सामान्य ट्रेनों में एक पैसे प्रति किलोमीटर, एक्सप्रेस ट्रेनों में स्लीपर क्लास में 2 पैसे प्रति किलोमीटर, एसी की सभी क्लास में 4 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned