Weather Alert: दिवाली बाद बदलेगा मौसम, इन जिलों में दो दिन बारिश के साथ ठंड बढ़ने की चेतावनी

Highlights
- वेस्ट यूपी के जिलों में 15-16 नवंबर को बारिश के आसार

- 14 नवंबर को कोहरा भी बढ़ाएगा लोगों की परेशानी

- पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलेगा मौसम

By: lokesh verma

Published: 13 Nov 2020, 04:50 PM IST

मुजफ्फरनगर. वेस्ट यूपी समेत एनसीआर में इस दिवाली पटाखों पर प्रतिबंध के चलते वायु प्रदूषण कम होने का अनुमान है, लेकिन वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बने रहने का अनुमान है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण 15 और 16 नवंबर को हल्की बारिश (Light Rain) होने की संभावना है, जिससे ठंड (Winter Season) बढ़ेगी। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 15 नवंबर को वेस्ट यूपी के शहरों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ हल्की बारिश पड़ सकती है। आईएमडी के मुताबिक, 14 नवंबर को कोहरा (Fog) भी लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है।

यह भी पढ़ें- 24 घंटे वायु प्रदूषण की होगी निगरानी, यूपी के अति प्रदूषित शहरों में लगेंगे मॉनिटरिंग स्टेशन

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की बात करें तो यहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, वहीं न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री पर पहुंच गया है। जबकि मेरठ (Meerut) में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। आईएमडी के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तराखंड के जिलों में नए विक्षोभ के कारण बर्फबारी का अनुमान है। वहीं मैदानी इलाकों में फिलहाल मौसम सामान्य बना रहेगा। इसके बाद 15 और 16 नवंबर को मुजफ्फरनगर और मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कुछ जिलों हल्की बारिश हो सकती है, जिसके बाद तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार 14 नवंबर से प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों वाले जिलों में सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। उत्तराखंड से सटे मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में धुंध छाई रहेगी। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 16 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अलर्ट, पंजाब की पराली प्रदूषित करेगी उत्तर प्रदेश और दिल्ली की हवा

Weather forecast rain alert
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned