41 दिन बाद खुली शराब की दुकान, हाथ में बोतल आते ही ग्राहक ने ऐसे किया खुशी का इजहार

Highlights:

-मुजफ्फरनगर में आज सुबह 9:00 बजे से ही शराब के ठेकों पर ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं

-जिसके लिए पुलिस द्वारा कड़ी व्यवस्था की गई है

-लोग लंबी-लंबी कतारों में लग कर शराब खरीद रहे हैं

By: Rahul Chauhan

Updated: 05 May 2020, 05:42 PM IST

मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन पार्ट 3 लागू किया गया है। वहीं जनपद में 41 दिन बाद शराब के ठेके खोल दिए गए हैं। जिसमें प्रशासन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। सबसे पहले तो ठेकों के बाहर गोल घेरे के निशान बनाए गए हैं। जिन पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ग्राहक लाइन में खड़े होकर शराब ले सकते हैं। इसके अलावा शराब के ठेके पर हाथ धोने की व्यवस्था और सैनिटाइजर की व्यवस्था रखी गई है।

यह भी पढ़ें : साईकिल से ही लुधियाना से लखनऊ के लिए चल दिए दर्जन भर मजदूर, बोले भूखे मर जाते साहब

दरअसल, जनपद मुजफ्फरनगर में आज सुबह 9:00 बजे से ही शराब के ठेकों पर ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। जिसके लिए पुलिस द्वारा कड़ी व्यवस्था की गई है। अभी तक सभी लोग लाइन में लगकर शांतिपूर्वक ढंग से शराब खरीद रहे हैं। हालांकि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के प्रकाश चौक स्थित मॉडल शॉप एक घंटा देरी से शराब बेचने शुरू की गई। इस बीच लाइन में लगे लोगों में बेचैनी देखने को मिली। जिसके बाद पहले ग्राहक के हाथ में शराब की बोतल आते ही वह खुशी से झूम उठा। हाथ में शराब की बोतल लेते ही इस व्यक्ति ने अपनी जीत दर्शाते हुए दो उंगली खड़ी कर विक्ट्री बनाकर पोज दिया।

यह भी पढ़ें: अंतिम संस्कार करने आए लोगों ने नदी में देखा तो निकल गई चीख, सूचना मिलती ही पुलिस भी पहुंची

इस दौरान एक ग्राहक से पूछा गया तो उसने बताया कि आज लगभग 41 दिन बाद उन्हें शराब खरीदने का मौका मिला है। उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। वहीं आबकारी अधिकारी उदय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर शराब के ठेकों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कानून के दायरे में रहकर शराब के ठेके खोले गए हैं। जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा साबुन से हाथ धुलवाने की व्यवस्था है। सभी ठेकेदारों के सेल्समैन को कहा गया है कि अगर किसी भी ठेके पर ओवर रेटिंग की शिकायत मिली तो संबंधित ठेकेदार का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : 14 साल के लड़के ने 3 साल की बच्ची से किया रेप का प्रयास, मासूम की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार जनपद में कुल 277 शराब की दुकानें जिसमें 160 देसी 162 बीयर और 67 अंग्रेजी शराब के ठेकों के साथ साथ साथ मॉडल शॉप हैं। जो एक साथ खुली हैं। हालांकि हॉटस्पॉट इलाकों की शराब की दुकान अभी बंद करने का ही निर्णय है। जिसमें खतौली और पुरकाजी शामिल है। शराब खरीदने वाले ग्राहकों के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी की है। जिसमें एक व्यक्ति केवल एक बोतल या 2 हाफ या फिर 3 पव्वे ही खरीद सकता है। बीयर की 2 बोतल एक व्यक्ति खरीद सकता है। शराब के ठेके खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 तक खुलने का समय निर्धारित किया गया है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned