scriptसंक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को तलाश रही बिहार सरकार | Bihar government is looking for people exposed to the infected | Patrika News
मुजफ्फरपुर

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को तलाश रही बिहार सरकार

( Bihar News ) प्रदेश में कोरोना ( Corona ) संक्रमितों के सपंर्क में आए 22 लोगों की तलाश जारी है। इन लोगों ने अलग-अलग ( Adminstration looking 22 peoples ) साधनों से बिहार में प्रवेश किया था। ( Trying to contact ) अनुमान है कि संक्रमितों के संपर्क के बाद ये लोग भी अन्य लोगों के संपर्क में आए हैं। इससे बिहार प्रशासन की परेशानी ओर बढ़ गई है।

मुजफ्फरपुरApr 23, 2020 / 07:27 pm

Yogendra Yogi

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को तलाश रही बिहार सरकार

संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को तलाश रही बिहार सरकार

मुजफ्फरपुर(प्रियरंजन भारती) बिहार: ( Bihar News ) प्रदेश में कोरोना ( Corona ) संक्रमितों के सपंर्क में आए 22 लोगों की तलाश जारी है। इन लोगों ने अलग-अलग ( Adminstration looking 22 peoples ) साधनों से बिहार में प्रवेश किया था। सरकार इनके नाम-पते मालुम करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इनसे मोबाइल से भी ( Trying to contact ) संपर्क साधने के प्रयास किए जा रहे हैं। अनुमान है कि संक्रमितों के संपर्क के बाद ये लोग भी अन्य लोगों के संपर्क में आए हैं। इससे बिहार प्रशासन की परेशानी ओर बढ़ गई है।

संक्रमितों के सपंर्क में आए
ये लोग भगवानपुर, लक्ष्मी चौक, मोतीपुर आदि इलाकों के हैं। सूची में सीवान के एक संक्रमित के साथ 14 लोग संपर्क में आए थे। इसमें एक ने मुंबई से पटना और एक ने दिल्ली से पटना का हवाई सफर कर चुका है। बेगूसराय के एक संक्रमित के साथ 11 लोग आ चुके हैं। सीवान के एक संक्रमित के साथ चार जने पटना से दिल्ली का हवाई सफर कर चुके हैं। जबकि बिहार शरीफ के ‘जोड़Ó कार्यक्रम में शामिल होकर दो लोग लौटे हैं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर इन सब की तलाश की जा रही है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सघन तलाशी ली जा रही है।

राहत की सांस
उधर मुजफ्फरपुर के कई इलाकों में दूसरे राज्यों से घर लौटे लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह ने कहा कि जो लोग बाहर से घरों में लौटे उनमें लक्षण नहीं मिलने के बाद क्वारंटाइन की समय सीमा समाप्त हो चुकी है। 18 से 22 मार्च के बीच 1024 लोग मुजफ्फरपुर के विभिन्न इलाकों में दूसरे प्रदेशों से लौटे हैं।

तलाशी अभियान है जारी
सीएस डॉ एसपी सिंह के अनुसार घर घर सर्वे का काम जारी है। संक्रमण के लक्षण नहीं मिलने से राहत मिल रही है। लॉकडाउन में घरों के अंदर रहकर सावधानी बरतने की सलाह का लोगअनुपालन कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि एक दो को छोड़ संक्रमण के नए मामले जिले में नहीं सामने आ रहे हैं। शहर के विभिन्न इलाकों में साफ -सफाई और सेनेटाइजेशन के खास इंतजाम किए गए हैं।

Home / Muzaffarpur / संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को तलाश रही बिहार सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो