Corona Virus का कहर बरकरार, चीन के वुहान से लौटे 40 छात्र

Bihar News: इसके साथ ही बिहार में (Corona Virus) संदिग्धों का आंकड़ा बढ़ गया (China)...

By: Prateek

Published: 18 Feb 2020, 04:39 PM IST

(मुजफ्फरपुर,पटना): चीन के वुहान शहर में पढ़ रहे बिहार निवासी चालीस छात्र कोरोना वायरस के कहर के चलते वापस लौट रहे हैं। वुहान से नई दिल्ली लौटे छात्रों को गुरुग्राम के एक अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया था। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। इन्हें आइसोलेशन में रखे जाने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बिहार सरकार को सूचित किया कि सभी एक दो दिनों में बिहार भेज दिए जाएंगे। इसके साथ ही बिहार में संदिग्धों का आंकड़ा बढ़ गया पर अच्छी बात यह रही कि अभी तक किसी भी संदिग्ध की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं पाई गई।

यह भी पढ़ें: असम सरकार बंद करेगी मदरसे और संस्कृत विद्यालय, इसे बताया फिजूल खर्ची

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय की अलग-अलग चार विशेष टीमें कोरोना वायरस के असर का अध्ययन करने बिहार आ चुकी हैं। सभी टीमें अलग-अलग क्षेत्रों का मुआयना कर रही हैं। नेपाल और बांग्लादेश की सीमाओं से आने वाले लोगों की भी मेडिकल स्क्रीनिंग की जा रही है। संदिग्ध स्थितियों में ऐसे लोगों को गया, मोतिहारी समेत अलग-अलग क्षेत्रों में आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें: जलियांवाला बाग घूमने का प्लान बनाने से पहले पढ़ें यह ख़बर, नहीं तो होंगे निराश

कोरोना वायरस के आतंक के बीच यह बड़ी बात है कि एक भी संदिग्ध पुख्ता जांच के दौरान वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया। बता दें कि कोरोना वायरस ने चीन में भारी तबाही मचाई है। दुनिया के कईं देश भी इसकी चपेट में आ गए हैं। चीन में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: चलती ट्रेन से गिरीं महिला, RPF जवान ने यूं बचाई जान

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned