scriptमुजफ्फरपुर कांड:विदेशी महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर लाता रहा ब्रजेश,शेल्टर होम में यौन शोषण के लिए रखता था बंद | brijesh thakur brought Foreign women for sexually haressment | Patrika News

मुजफ्फरपुर कांड:विदेशी महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर लाता रहा ब्रजेश,शेल्टर होम में यौन शोषण के लिए रखता था बंद

locationमुजफ्फरपुरPublished: Aug 21, 2018 05:27:02 pm

Submitted by:

Prateek

ब्रजेश नौकरी का झांसा देकर महिलाओं को अल्पावास गृह में लाता और लगभग कैद कर लेता था…

Bihar

brijesh thakur file photo

प्रियरंजन भारती की रिपोर्ट…

(पटना):मुजफ्फरपुर बालिका गृह प्रकरण का मुख्‍य आरोपी ब्रजेश ठाकुर नौकरी का झांसा देकर महिलाओं को अल्पावास गृह लाता और यौन शोषण के लिए उन्हें जबरन कैद रखता था। ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के हाथों संचालित अल्पावास गृह में बांग्लादेश और नेपाल की महिलाएं भी जबरन रखी गईं। इनके साथ भी जबर्दस्ती की जाती रही है। यहां से बेगूसराय शिफ्ट की गई एक बांगलादेशी महिला के अनुसार तीन साल पहले वह फ्लाइट से पटना आने के बाद ऑटो से हाजीपुर आ रही थी। रास्ते में उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया गया। जब होश में आई तो खुद को मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह में पाया। महिला के अनुसार ब्रजेश की राजदार मधु ने पासपोर्ट, पैसे और सारे सामान छीन लिए। वह मोबाइल से कभी कभी मेरे घर बात करवा देती थी।

 

नौकरी का झांसा देकर लाया जाता

ब्रजेश नौकरी का झांसा देकर महिलाओं को अल्पावास गृह में लाता और लगभग कैद कर लेता था । फिर उसके बाहर निकलने के रास्ते बंद कर दिए जाते थे। अल्पावास गृह के महज़ दो किलोमीटर दूर गांव की एक महिला ऐसे ही ब्रजेश के चंगुल में फंस गई । उसके हाथ में पूरा पता गोदा हुआ है ,पर उसे आज तक घर नहीं जाने दिया गया । ऐसे ही पीएमसीएच में भर्ती एक पीड़िता दरभंगा की रहने वाली है । प्रेम विवाह के कारण समाज ने उसका बहिष्कार कर दिया था । उसे अल्पावास गृह में रखा गया जहां शोषण का शिकार होती रही । संक्रमण के कारण अभी इलाजरत है ।

 

कई आश्रय गृह और संस्थान होंगे बंद

शेल्टर होम्स की खामियां खुलने के बाद सरकार अब कई शेल्टर होम्स बंद करने की तैयारी में है। बालिका गृह,स्वाधार गृह,खुला आश्रम,अल्पावास गृह और सेवा कुटीर जैसी संस्थाओं को बंद करने की तैयारी की जाने लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो