scriptफिल्म निर्देशक महेश भट्ट व आलिया सहित कई के खिलाफ अदालत में परिवाद | Complaint in court against film director Mahesh Bhatt and Alia | Patrika News

फिल्म निर्देशक महेश भट्ट व आलिया सहित कई के खिलाफ अदालत में परिवाद

locationमुजफ्फरपुरPublished: Jul 03, 2020 08:29:01 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) लगता बॉलीवुड के (Bollybood News ) दिग्गजों के दिनमान ठीक नहीं चल रहे हैं। अभी सुशांत सिंह के मामले में कई दिग्गज पुलिस कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, वहीं एक नया मामला ओर सामने आया है। फिल्म निर्देशक (Flim director Mahesh Bhatt ) महेश भट्ट, निर्माता मुकेश कुमार व अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ मुजफ्फरपुर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है।

फिल्म निर्देशक महेश भट्ट व आलिया सहित कई के खिलाफ अदालत में परिवाद

फिल्म निर्देशक महेश भट्ट व आलिया सहित कई के खिलाफ अदालत में परिवाद

मुजफ्फरपुर (बिहार): (Bihar News ) लगता बॉलीवुड के (Bollybood News ) दिग्गजों के दिनमान ठीक नहीं चल रहे हैं। अभी सुशांत सिंह के मामले में कई दिग्गज पुलिस कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, वहीं एक नया मामला ओर सामने आया है। यह मामला है मुजफ्फरपुर का। फिल्म निर्देशक (Flim director Mahesh Bhatt ) महेश भट्ट, निर्माता मुकेश कुमार व अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद सदर थाना के चित्रकुट नगर निवासी अधिवक्ता सोनू कुमार ने दाखिल किया है।

कैलाश पर्वत पर आपत्ति
परिवाद में बताया गया है कि आरोपितों ने फिल्म सड़क-दो की फोटो सोशल मीडिया पर डाली हैं। मान्यता के अनुसार, कैलाश पर्वत भगवान शिव व माता पार्वती का निवास स्थान है। पुराणों के अनुसार, यहां शिवजी का स्थायी निवास है। इसके कारण यह 12 ज्योतिर्लिंगो में सर्वश्रेष्ठ है। दावा किया कि कैलाश पर्वत के फोटो के साथ सड़क-दो लिखना गलत है। आरोपितों ने जान बूझकर कैलाश पर्वत को असम्मानित किया है। इससे परिवादी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

धर्म शास्त्रों में पवित्र है
फिल्म सड़क-2 को पवित्र कैलाश पर्वत के उपर दिखाने को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। अदालत ने परिवाद की आगामी सुनवाई के लिए ८ जुलाई की तारीख तय की है। अदालत में दायर किए गए परिवाद में आरोप लगाया गया है कि फिल्म के एक पोस्टर में कैलाश पर्वत का फोटो है। उसके शिखर के ऊपर सड़क-2 मोटे अक्षरों में लिखा हुआ है। अन्य फोटो में कैलाश पर्वत के साथ आरोपित अपना फोटो लगाए हुए है। हिन्दू धर्म के शास्त्रों व पुराणों में कैलाश पर्वत का जिक्र है।

सुशांत मामले में फजीहत जारी
गौरतलब है इसके अलावा अभिनेता सुशांत सिंह के मामले में बॉलीवुड के कई दिग्गज पहले ही फजीहत झेल रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और रूम पार्टनर रहे प्रोड्यूसर संदीप सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है। सुशांत के फैमिली फ्रेंड नीलोत्पल मृणाल ने उन पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने और बॉलीवुड के दिग्गजों को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो