scriptVIDEO…मुजफ्फरपुर: होटल में यूज्ड ईवीएम और वीवीपैट मिलने से मचा हडकंप, जांच जारी | EVM found in a hotel in muzaffarpur bihar | Patrika News

VIDEO…मुजफ्फरपुर: होटल में यूज्ड ईवीएम और वीवीपैट मिलने से मचा हडकंप, जांच जारी

locationमुजफ्फरपुरPublished: May 07, 2019 06:07:21 pm

Submitted by:

Prateek

इस मामले में मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि…

evm

evm

(मुजफ्फरपुर): लोकसभा चुनाव के समय विपक्षी दल हर मोर्चे पर ईवीएम को लेकर केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। इसी बीच मुजफ्फरपुर के एक होटल में ईवीएम मशीन मिली है। जिससे हडकंप मच गया है। मामले की जांच अभी जारी है। उच्चाधिकारियों का कहना है संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

 

मुजफ्फपुर लोकसभा क्षेत्र में गायघाट, औराई, बोचहां, सकरा, कुरहनी और मुजफ्फरपुर विधानसभा क्षेत्र आते है। छह मई को यहां चुनाव हुआ। सोमवार को मुजफ्फरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक निजी होटल से ईवीएम और वीवीपैट मशीन बरामद हुई। इससे सनसनी फैल गई। आलाअधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।


इस मामले में मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि ”सेक्टर आफिसर को रिजर्व ईवीएम जिन पर मत नहीं डाले गए थे वो उपलब्ध करवाए गए थे, कहीं भी ईवीएम खराब हो जाए तो उसका उपयोग किया जा सके। रिपलेस करने के बाद उनकी गाड़ी में दो बैलेटिंग यूनिट, एक कंट्रोल यूनिट और दो वीवीपैट थे। वोटिंग खत्म होने के समय उनके ड्राइवर ने वोट डालने की इच्छा जताई। उसके मतदान का क्षेत्र मुजफ्फरपुर विधानसभा से बाहर था, संबंधित पदाधिकारी ने ईवीएम व वीवी पैट को गाडी में साथ ले जाने की अनुमति नहीं दी। उतारने के क्रम में एक निजी परिसर इन्हें रखा गया जो कि दिशा निर्देश के विपरित था। उनसे पूछताछ की जा रही है। घोष ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो